मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई, धुंध से मिल सकती है राहत

देश की राजधानी दिल्ली में धुंध का कहर जारी है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई, धुंध से मिल सकती है राहत

दिल्ली में धूंध का कहर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई.
  • दिल्ली वालों को मिल सकती है धुंध से राहत.
  • राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत तक रहा.
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में धुंध का कहर जारी है. हालांकि, बीते एक-दो दिनों में राहत देखने को मिली है. मगर दिल्ली में शनिवार की सुबह भी धुंध छाई रही. मौसम विभाग ने देर शाम तक हल्की बारिश हो सकने का अनुमान लगाया है, जिससे धुंध में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी में कुछ राहत देखी जा सकती है.

इस हफ्ते दिल्ली धुंध की एक गहरी परत से ढंकी रही, जिसके बाद दिल्ली सरकार को 13 नवंबर से पांच दिन के लिए कारों की सम-विषम योजना लागू करने, स्कूलों को कल तक बंद रखने और पार्किंग शुल्क को चार गुणा तक बढ़ा देने जैसी घोषणाएं करनी पड़ी. हालांकि, ताजा खबर ये है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 13 नवंबर से शुरू होने वाले ऑड-ईवन योजना के फैसले को वापस ले लिया है. मतलब हो सकता है कि इस योजना को आगे बढ़ाया जाए.

यह भी पढ़ें - धुंध में लिपटी दिल्ली की मुश्किलें और बढ़ीं, भलस्वा लैंडफिल में आग से छाया टॉक्सिक धुआं

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत तक रहा. विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. इतना ही नहीं, शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 800 मीटर दर्ज की गई जो सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक 500 मीटर तक घट गई. अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

VIDEO - दिल्ली में धूंध
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com