Weather Updates : दिल्ली में 'खतरनाक' हुई हवा, देश में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी की आशंका

Weather Forecast Today: दिल्ली में कई जगहों पर हवा AQI पर खराब श्रेणी में पहुंच गई है. आनंद विहार में AQI 325 पर रिकॉर्ड किया गया. शाहदरा, जहांगीरपुरी, अशोक विहार, रोहिणी सहित कुछ और जगहों पर हवा की क्वालिटी खतरनाक श्रेणी में रही.

Weather Updates : दिल्ली में 'खतरनाक' हुई हवा, देश में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी की आशंका

Weather Forecast Update: दिल्ली में कई जगहों पर 'Hazardous' हुई हवा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में AQI का लेवल 'खतरनाक' श्रेणी में
  • जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी
  • पुडुच्चेरी में बारिश के चलते स्कूल बंद
नई दिल्ली:

Weather Forecast Today : राजधानी दिल्ली की एयर क्वालिटी सोमवार सुबह यानी 22 फरवरी, 2021 को 'Hazardous' यानी 'खतरनाक' श्रेणी में पहुंच गई है. यहां कहीं-कहीं हल्का कोहरा देखा गया. रविवार को हवा 'अत्यंत खराब' श्रेणी में थी. राजधानी में सुबह 15 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है.

दिल्ली में आनंद विहार में AQI 325 पर रिकॉर्ड किया गया. शाहदरा, जहांगीरपुरी, अशोक विहार, रोहिणी सहित कुछ और जगहों पर हवा की क्वालिटी खतरनाक श्रेणी में रही. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में AQI का स्तर 412 के स्तर पर पहुंच गया जो खतरनाक श्रेणी में आता है. वसुंधरा सहित गाजियाबाद के कुछ अन्य जगहों पर AQI का स्तर खतरनाक श्रेणी में देखा गया. नोएडा में हवा 'खराब' श्रेणी में रही.

देश में कई जगहों पर आज और अगले एक-दो दिन बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 22 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुज़फ्फराबाद में भारी बर्फबारी हो सकती है. अगले पांच दिनों में यहां पर गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. उत्तराखंड में भी 23-24 फरवरी को बारिश होने का अनुमान है. 


पश्चिमी विक्षोभ के चलते 26 फरवरी से बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. 26-28 फरवरी को गरज के साथ बारिश होगी. 27-28 फरवरी को यह एक्टिविटी पीक पर रहेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुडुच्चेरी में पिछले दिनों से मौसम खराब चल रहा है. रविवार को लगातार बारिश के चलते यहां कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. सोमवार को यहां स्कूल बंद रखे गए हैं.