NDTV Khabar

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक महीने के आखिर तक मौसम के सुहाना होने की उम्मीद है जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में मौसम बेहद खराब हो सकता है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है.  बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के ऐसे समय के लिए सामान्य तापमान है. सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी के मुताबिक अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 47 फीसदी रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने दिन में गरज और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं मंगलवार को, अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार के बाद इस पूरे सप्ताह यानि गुरुवार और शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच हवा चलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक महीने के आखिर तक मौसम के सुहाना होने की उम्मीद है जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है.  

यह भी पढ़ें: देरी से दस्तक देगा मानसून, औसत से कम होगी बारिश; सूखे का संकट


हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने  22 और 23 मई को तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ताजा ‘येलो' मौसम चेतावनी जारी की है. ‘येलो' मौसम चेतावनी का मतलब है कि अगले कुछ दिनों में मौसम बेहद खराब हो सकता है. शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के मैदानी, निचले तथा मध्यम पहाड़ी इलाकों में बुधवार और बृहस्पतिवार को तेज हवाएं चलने, आंधी आने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है.

यह भी पढें: खाने की भीषण कमी के बाद अब इस देश में पड़ा सूखा, खराब मौसम बना मुसीबत

टिप्पणियां

बता दें मौसम विभाग जान-माल का नुकसान पहुंचाने की आशंका वाले गंभीर या हानिकारक मौसम के मद्देनजर जनता को सतर्क करने के लिए अलग-अलग रंग वाली चेतावनी जारी करता है. इस बीच, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश हुई. राज्य में सबसे कम, 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान लाहौल-स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलोंग में दर्ज किया गया. (इनपुट भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement