NDTV Khabar

मौसम का बदला मिजाज : उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ बदल गया माहौल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौसम का बदला मिजाज : उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ बदल गया माहौल

उत्तराखंड में बर्फ से लदे पेड़।

देहरादून:
टिप्पणियां

मैदानों में सूर्य देव भले ही बसंती बयार का अहसास दिलाने लगे हों, लेकिन उत्तराखंड के कई इलाकों में हुई बर्फबारी ने यहां लोगों का एक बार फिर सर्द हवाओं से सामना  करा दिया है । सूबे के कई इलाकों में देर रात से भारी बर्फबारी हो रही है जिसके चलते सर्द हवाओं ने मैदानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

पर्वतीय क्षेत्रों में प्रशासन सतर्क
मौसम के यूं बार-बार पलटने से चिंतित सूबे की सरकार ने पर्वतीय जिलों के प्रशासन को किसी भी हालात से निबटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली समेत देश के तमाम मैदानी इलाकों में मौसम गर्मी का अहसास कराने लगा था। उत्तराखंड के मैदानी जिलों में भी पिछले दो दिनों से मौसम में परिवर्तन लोगों को महसूस होने लगा था, लेकिन मौसम विभाग की आशंका को सच में बदलते हुए कुदरत एक बार फिर उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों पर मेहरबान हो गई है।


ऊंचे इलाकों में बर्फबारी जारी
उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रपयाग जिलों के साथ-साथ कई अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में देर रात से बर्फबारी जारी है, जिसके चलते हवाओं में आई ठंडक ने मौसम का मिजाज तो एक बार फिर से बदल ही दिया है लोगों के चेहरों पर रौनक भी लौटा दी है। लगातार हो रही बर्फबारी से लोग बहुत खुश हैं पर सड़कों पर जमा हो रही जबदस्त बर्फ ने गाड़ियों के पहिए जाम कर दिए हैं। बर्फ साफ करने के लिए फिलहाल कोई प्रयास नहीं किए गए हैं।

पिथौरागढ़ में बारिश
पिथौरागढ़ के राज्य आपदा विभाग के अधिकारी आरएस राणा ने बताया कि " पिथौरागढ़ जनपद में बीती रात में सभी हिस्सों में बारिश हुई। ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से 10 सेंटीमीटर तक बर्फ की चादर बिछ गई। इससे फसलों को फायदा मिलेगा और पर्यटन उद्योग को भी लाभ होगा।"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement