Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में कहीं-कहीं और खासकर देहरादून सहित आठ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में भारी बारिश हुई है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में पिछले 48 घंटों की बारिश ने ज़बरदस्त तबाही मचाई है. बिजली गिरने और मकान ढहने के अलग-अलग हादसों में 16 लोगों की जान चली गई. सबसे ज़्यादा छह मौतें शाहजहांपुर में बिजली गिरने से हुई हैं. इसके अलावा सीतापुर में तीन, अमेठी, औरैया में दो-दो लोगों की मौत हुई है. कुछ लोग ज़ख़्मी भी हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में कुछ सड़कें लबालब हैं और जगह-जगह कार, स्कूटर और बसें खराब खड़ी थीं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. रघुबीर नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, ओखला, मथुरा रोड, लोधी रोड और सी आर पार्क मेन रोड समेत कई स्थानों पर पेड़ गिरने की भी खबरें हैं. मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में कहीं-कहीं और खासकर देहरादून सहित आठ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है जिससे प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार जारी बारिश से फिलहाल कोई राहत मिलती दिखायी नहीं दे रही है.  
 
मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले 3 घंटों में उत्तर प्रदेश के लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, फैजाबाद, बाराबंकी, मणिपुर, बलरामपुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, बदांयू, फर्रुखाबाद, जालौन, मुजफ्फरनगर, शामली, जिलों में भारी बारिश की आशंका है.​

VIDEO: जब मसूरी के कैम्पटी फॉल में अचानक आया बाढ़ का पानी तो दिखी भयानक तस्वीर, फंसे 150 पर्यटक

3 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, 
4 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश
5 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : मध्य प्रदेश, नगालैंड, ओडिशा, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा
6 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम,त्रिपुरा
7 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा

...तो केरल में बाढ़ की तबाही रोकी जा सकती थी! मौसम विभाग ने किया बड़ा दावा

इस साल सामान्य रहा मानसून
इस साल दक्षिण पश्चिम मानसून के बीते तीन महीनों के दौरान देश के आठ राज्यों को छोड़ कर अन्य राज्यों में बारिश का स्तर सामान्य रहा है. बारिश की कमी वाले राज्यों में हरियाणा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलावा पूर्वोत्तर के चार राज्य शामिल हैं, जबकि सिर्फ एक राज्य केरल में सामान्य से अधिक बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, एक जून से एक सितबंर तक पूरे देश में सामान्य से महज छह प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गयी है। विभाग ने इस अवधि के दौरान देश में बारिश का सामान्य स्तर 721.1 मिमी रहने का अनुमान व्यक्त किया था जबकि वास्तव में अभी तक 676.6 मिमी बारिश हुयी है.    
उत्तर प्रदेश : बारिश और बिजली गिरने से 24 घंटे में 16 की मौत​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com