NDTV Khabar

दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार

दिल्ली में शनिवार की सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार

दिल्ली में फिर बढ़ा तापमान

नई दिल्ली :

दिल्ली में शनिवार की सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आद्रता का स्तर 72 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आज दिन में आसमान साफ रहेगा. अधिकारी ने कहा कि शाम के समय आसमान में बादल छाये रह सकते हैं और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.  

दिल्ली: मौसम ने रविवार को बनाया खुशनुमा, हल्की बारिश ने दी गर्मी से राहत

वहीं दूसरी तरफ गोवा में दो दिन पहले दस्तक दे चुका दक्षिण-पश्चिम मॉनसून राज्य में गर्मी से कुछ राहत लेकर आया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने राज्य में अगले पांच दिनों तक ज्यादातर स्थानों पर मध्यम बारिश से लेकर बिजली कड़कने के साथ ही बारिश होने का अनुमान जताया है. इसने बताया कि बृहस्पतिवार को मॉनसून के गोवा पहुंचने के बाद अधिकतम तापमान में साफ तौर पर कमी आई है. 


दिल्ली में 50 डिग्री का अलार्म

आईएमडी ने कहा कि पणजी (उत्तरी गोवा) और मोरमुगावं (दक्षिण गोवा) में 28 डिग्री सेल्सियस का सबसे अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिला और यह उत्तरी एवं दक्षिणी गोवा जिलों में सामान्य रहा. इसने बताया कि पणजी और मोरमुगावं में सबसे कम न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने उत्तरी एवं दक्षिणी गोवा जिलों के दूर-दराज स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. 

टिप्पणियां

इनपुट- भाषा

Video: दिल्ली में 48 डिग्री तक गया पारा, जून में अब तक का सबसे गर्म दिन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement