NDTV Khabar

Rain Alert : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Heavy Rain Alert : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को भी बादल छाए हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rain Alert : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को भी बादल छाए हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते एक सप्ताह से मौसम के मिजाज बदले हुए हैं. कहीं आसमान पर बादलों का डेरा है तो कहीं रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र बनने और द्रोणिका के गुजरने से राज्य के मौसम में बदलाव आया है. बारिश होने और बादलों के छाने से तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सागर, पन्ना, छतरपुर, दमोह, विदिशा समेत 13 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा


उत्तर प्रदेश में मानसून ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है. बुधवार को हुई बारिश ने उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई है. मौसम विभाग ने आज भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार जताए हैं. गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की तो कुछ स्थानों पर मध्यम वर्षा के आसार बन रहे हैं. गुरुवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 26 डिग्री, बहराइच 25 डिग्री, झांसी का 25 डिग्री और मेरठ का 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 28.3 दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रहा. 

पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

बिहार की राजधानी पटना तथा राज्य के अधिकांश क्षेत्रों के आसमान पर गुरुवार को बादल छाए हुए हैं. इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए हैं. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि अगले एक-दो दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान तापमान में मामूली गिरावट भी दर्ज की जा सकती है. पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्णिया में 6.70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

टिप्पणियां

राज्यों के मौसम का हाल
19 सितंबर : मध्य महाराष्ट्र, गोवा, विदर्भ, गुजरात, बिहार, झारखंड, ओडिशा भारी से मध्यम बारिश
20 सितंबर : उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार, सौराष्ट्र, कच्छ, कर्नाटक बारिश
21 सितंबर : उत्तराखंड, राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, अंडमान निकोबार में बारिश
21 सितंबर : पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, केरल में बारिश 
23 सितंबर : गुजरात, छत्तीसगढ़, असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश

बारिश की वजह से मुंबई में फंसी रही कई गाड़ियां​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement