Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली.

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

Rain Forecast For Delhi NCR: दिल्ली-एसीआर में बारिश का अनुमान

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार शाम तेज बारिश हुई. आसमान में मंडरा रहे काले बादल की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया. राजधानी के कुछ इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को जलजमाव से भी जूझना पड़ा. ध्यान हो कि मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के 22 राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिशा का अलर्ट जारी किया है.  वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

वहीं, बारिश के फिर से 8 या 9 सितंबर से छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में बढ़ने की उम्मीद है. गुजरात और महाराष्ट्र के अधिकांश भागों में इस सप्ताह मौसम मुख्य रूप से शुष्क बना रहेगा. हालांकि विदर्भ और कोंकण गोवा क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना बनी रहेगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में पांच सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि छह सितंबर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश में व्यापक कमी आ जाएगी. बिहार और झारखंड में कई जगहों पर मध्यम और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

जानें अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल:

8 सितंबर का मौसम:
राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बंगाल सिक्किम में भारी बारिश की संभवना. 

9 सितंबर का मौसम: 
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी. 

Newsbeep

10 सितंबर का मौसम:
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 VIDEO: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश, जाम से जूझते दिखे लोग