NDTV Khabar

दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है.

280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

गाजियाबाद के वसुंधरा में सड़क के धंसने की तस्वीर

खास बातें

  1. दिल्ली एनसीआर में मूसलाधार बारिश हो रही है.
  2. बारिश की वजह से जाम लग गया है.
  3. ऑफिस जाने वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. साथ ही घनघोर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से दिन रात की तरह दिखने लगा है. इसके अलावा बारिश की वजह से जगह-जगह जाम भी लग गया है. कुछ जगहों पर बारिश भले ही कम हो, मगर वहां भी छींटे पड़ रही हैं. मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है. ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह से लगातार बारिश हो रही है. कई जगहों पर घुटनों से ज़्यादा पानी भर गया है.गाजियाबाद में इतना पानी भर गया है कि गाड़ियां डूब गई हैं. जगह-जगह ट्रैफ़िक जाम का नजारा दिखा. NH-24 पर जाम लगा है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी गाड़ियां रेंगती नजर आईं. 

ग़ाज़ियाबाद के वसुंधरा इलाके में भी भारी बारिश की वजह से एक सड़क ही धंस गई थी. जिससे आस-पास के लोगों को काफ़ी दिक़्क़तें हो रही हैं. कई घरों में पानी घुस गया है. गाजियाबाद के इलाके में ही सड़क भी धंस गई. कई जगहों पर दीवार गिरने की ख़बर है. खोड़ा कॉलोनी के शिव विहार में दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई है. इतना ही नहीं, भारी बारिश की वजह से सुबह-सुबह दफ़्तर जानेवालों को काफ़ी परेशानी हो रही है. बच्चों को स्कूल जाने में भी काफ़ी परेशानी हुई. कुछ स्कूलों ने नर्सरी के बच्चों को छुट्टी दे दी है. Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली के निचले इलाकों में पानी भर गया है. लोगों को खासा दिक्कत हो रही है. ट्रैफिक पुलिस वाले इस बारिश की वजह से सड़कों पर मौजूद हैं और ट्रैफिक को सामान्य करने में दिक्कतें आ रही हैं. कुछ जगहों पर सड़कों पर पानी भरने से कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया है. दिल्ली कैंट में करिअपप्पा मार्ग में भी करीब दो किलोमीटर तक जाम लग गया है. 

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी की मानें तो गुरुवार को दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड आदि राज्यों में भी बारिश की चेतावनी है. दिल्ली में बारिश की वजह से लोग घर से ऑफिस के लिए नहीं निकल पा रहे हैं. हालांकि, मौसम को देखते हुए यह संभावना व्यक्त की गई है कि बारिश अभी थमने वाली नहीं है.

Weather Report : मध्यप्रदेश-राजस्थान में आज भारी बारिश का अनुमान, पढ़ें- आज क्या है मौसम का हाल

26 जुलाई  का मौसम:
बारिश की संभावना: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेशष असम मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, कोंकण, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल.

27 जुलाई का मौसम: 
बारिश की संभावना: अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेशष असम मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, कोंकण, तमिलनाडु, कर्नाटक.

28 जुलाई का मौसम: 
बारिश की संभावना: अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अंडमान निकोबार, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक.

Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

टिप्पणियां
29 जुलाई का मौसम:
बारिश की संभावना:
अरुणाचल प्रदेश, असम मेघालय, अंडमान निकोबार, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और कर्नाटक.

VIDEO: कुछ ही घंटों की बारिश के बाद गाजियाबाद में गाड़ियां डूबीं, सड़क धंसी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement