NDTV Khabar

Weather Report : दिल्ली में हुई तेज बारिश, केरल समेत इन राज्यों में आज भारी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग ने नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अोडिशा, कोंकड़ और गोवा, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के कुछ इलाकों में आज भारी से अति भारी बारिश की आशंका जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report : दिल्ली में हुई तेज बारिश, केरल समेत इन राज्यों में आज भारी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

देश के कई राज्यों में आज बारिश की आशंका है.

नई दिल्ली :

दिल्ली में कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई. इससे उमस से थोड़ी राहत मिली. शहर में अधिकतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आर्द्रता का स्तर 58 प्रतिशत से 91 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि शहर में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच 5.3 मिलीमीटर बारिश हुई. दिल्ली में आज भी हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है. 

राहुल गांधी का ऐलान: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सभी सांसद- विधायक

दूसरी तरफ मौसम विभाग ने नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अोडिशा, कोंकड़ और गोवा, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के कुछ इलाकों में आज भारी से अति भारी बारिश की आशंका जताई है. दूसरी तरफ, बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे केरल में भी आज भारी बारिश की आशंका है. असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, विदर्भ, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, तेलंगाना और तमिलनाडु में भी आज भारी बारिश होने की आशंका है. 

सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें 


आपको बता दें कि केरल में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. भारी बारिश, लैंडस्लाइड और बाढ़ की वजह से स्थिति हर बीतते दिन के साथ स्थिति और खराब होती जा रही है. इस तबाही में अभी तक 324 लोगों की मौत की खबर है. एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की विभीषिका की समीक्षा करने के बाद केरल को तत्काल 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की थी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में बताया कि मोदी ने सभी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से भी देने की घोषणा की है. 

टिप्पणियां

पढ़ाई के लिए मछली बेचने पर ट्रोल होने वाली इस लड़की ने किया है ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम 

केरल के बाद अब कर्नाटक में बाढ़ का कहर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement