NDTV Khabar

Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

स्काइमेट ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना है. (प्रतिकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार में भारी बारिश की आशंका
  2. मध्यम से लेकर तेज बारिश की है चेतावनी
  3. दोनों राज्यों की नदियों में जलस्तर में भी बढ़ोतरी की आशंका
नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून की सक्रियता से भारी बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है. स्काइमेट के अनुसार, दोनों प्रदेशों में कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. इन इलाकों में बिजली कड़कने की घटना भी हो सकती है. लगातार बारिश के चलते, दोनों ही राज्यों की नदियों के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है. उत्तर प्रदेश में गोमती, घाघरा, सरयू और रामगंगा में नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है, वहीं बिहार में नारायणी, बागमती और कोशी के जलस्तर में इजाफा हो सकता है.  

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 6 जिलों में बाढ़ का खतरा, गोंडा में बांध में दरार आने से मचा हड़कंप 


स्काइमेट ने कहा कि नेपाल की पहाड़ियों से आने वाले बारिश के पानी की वजह से भी जलस्तर में वृद्धि होगी. लगातार होने वाली इन बारिशों के चलते उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं. इसलिए रामपुर, बहराईच, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत के लोगों को संभावित बाढ़ के दौरान सावधानी बरतने की हिदायत दी जाती है. दूसरी तरफ, इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के मुताबिक 5 और 6 अगस्त को ओडिसा, उत्तराखंड, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बारिश की आशंका है. वहीं 7 और 8 अगस्त को पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में बारिश का अनुमान है. (इनपुट-IANS) 

टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 24 घंटों में 17 की मौत, संख्या पहुंची 180, जानें-देश भर के मौसम का हाल  

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में भारी बारिश से 14 की मौत​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement