NDTV Khabar

Weather Report : इस हफ्ते चिलचिलाती धूप या सुहाना मौसम, जानें क्या रहेगा आपके राज्य का हाल

भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा,"आमतौर पर दिन में बदली छाई रहेगी और हल्की बारिश हो सकती है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report : इस हफ्ते चिलचिलाती धूप या सुहाना मौसम, जानें क्या रहेगा आपके राज्य का हाल

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुंबई में आज सुबह फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया. दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है.’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया. उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी. वहीं राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार शाम धूल भरी आंधी चलने के बाद बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट हुई और मौसम सुहावना हो गया. मंगलवार सुबह बदली छाई रही, यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा,"आमतौर पर दिन में बदली छाई रहेगी और हल्की बारिश हो सकती है."

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बाद मिली गर्मी से राहत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार सुबह आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई दे रहा है जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह के अंत तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा और रिमझिम बारिश का दौर जारी रहेगा.
.
यह भी पढ़ें: पूर्वोत्तर के राज्यों में विकराल बाढ़ से 12 लोगों की मौत, लाखों लोग प्रभावित

03 जुलाई का मौसम: मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई को देश के जिन राज्यों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, उनमें असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और ओड़िशा शामिल हैं.

04 जुलाई का मौसम: असम, मेघालय, कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं,
अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

05 जून का मौसम: असम, कोंकण, गोवा और मेघालय के विभिन्न स्थानों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर,  मिजोरम, त्रिपुरा, पश्मिम बंगाल का हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल के तटीय इलाके में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

06 जुलाई का मौसम
भारी बारिश- उडीशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा,  गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक

टिप्पणियां
07 जुलाई का मौसम
भारी बारिश-  भारी बारिश- उडीशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा,  गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक

VIDEO: बारिश के बाद फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement