Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने देश में कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है.

Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग ने के मुताबिक, आज यानी 22 जुलाई को उत्तराखंड में भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक आज पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्श, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक और केरल के भी तमाम इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 23 जुलाई को भी उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, कर्नाटक और केरल में बारिश होने की संभावना है.

Weather Report: आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश, अन्य राज्यों में रहेगी ये स्थिति

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मराठवाड़ा के तमाम इलाकों में भी बारिश होने की उम्मीद है. 24 और 25 जुलाई को भी उत्तराखंड, गोवा, कोंकण, कर्नाटक, केरल, जम्मू-कश्मीर और गुजरात के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि आज शनिवार को दिल्ली एनसीआर में जमकर बारिश हुई. शनिवार को हुई भारी बारिश से लोगों को तेज गर्मी और उमस से राहत मिल गई है. तापमान में भी गिरावट आई है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मुंबई में भी भारी बारिश देखने को मिली थी. 

VIDEO: मुंबई में बारिश के साथ हाई टाइड, 5 मीटर ऊंची उठीं लहरें