NDTV Khabar

Weather Report : आज देश के कई हिस्सों में है भारी बारिश का अनुमान, जानिये आपके प्रदेश का क्या रहेगा हाल

बहराइच में सात, महराजगंज में पांच, ककरही, बांसी और गोरखपुर में चार-चार तथा फतेहगढ़, रिगौली, सिधौली, खलीलाबाद, कैसरगंज, इटावा और मुजफ्फरनगर में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report : आज देश के कई हिस्सों में है भारी बारिश का अनुमान, जानिये आपके प्रदेश का क्या रहेगा हाल

मौमस विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की है.

खास बातें

  1. आज है कई प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान
  2. मौसम विभाग की ओर से भविष्यवाणी
  3. बिहार, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश
नई दिल्ली: मौमस विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की है.  मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों के बीकानेर, जैसलमेर और बाडमेर में 2 सेंटीमीटर से 5 सेंटीमीटर तक जबकि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के करौली, उदयपुर, धौलपुर और सीकर में एक सेंटीमीटर से दो सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी मानसून लगभग पूरी तरह सक्रिय हो गया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में अनेक स्थानों पर बारिश हुई. आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों जबकि पश्चिमी भागों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई. बलरामपुर और इगलास में सबसे ज्यादा नौ-नौ सेंटीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा बहराइच में सात, महराजगंज में पांच, ककरही, बांसी और गोरखपुर में चार-चार तथा फतेहगढ़, रिगौली, सिधौली, खलीलाबाद, कैसरगंज, इटावा और मुजफ्फरनगर में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.
.
यह भी पढ़ें: पूर्वोत्तर के राज्यों में विकराल बाढ़ से 12 लोगों की मौत, लाखों लोग प्रभावित

02 जुलाई का मौसम: देश के अलग-अलग हिस्सों में 2 जुलाई को भी मौसम भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 2 जुलाई को जिन इलाको में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, कोंकण गोवा और तटिय कर्नाटक में भारी की आशंका जताई गई है.

03 जुलाई का मौसम: मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई को देश के जिन राज्यों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, उनमें असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और ओड़िशा शामिल हैं.

04 जुलाई का मौसम: असम, मेघालय, कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

टिप्पणियां
05 जून का मौसम: असम, कोंकण, गोवा और मेघालय के विभिन्न स्थानों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर,  मिजोरम, त्रिपुरा, पश्मिम बंगाल का हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल के तटीय इलाके में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

VIDEO: बारिश के बाद फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement