NDTV Khabar

मौसम का हाल: दिल्ली में आज सुबह छाया हल्का कोहरा, मध्य प्रदेश में भी हवाओं ने बदला रुख

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम था. इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौसम का हाल: दिल्ली में आज सुबह छाया हल्का कोहरा, मध्य प्रदेश में भी हवाओं ने बदला रुख

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है दिल्ली में
  2. सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
  3. पड़ोसी राज्य बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ और सुहावना है
नई दिल्ली:

दिल्ली में सोमवार को सुबह हल्का कोहरा छाये रहने के साथ ठंड रही. न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम था. इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. उन्होंने बताया कि रविवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 14.5 और 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नमी का स्तर 76 प्रतिशत दर्ज किया गया. वहीं उत्तर प्रदेश में आगामी दो दिनों तक आसमान साफ रहने के आसार हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी हवाओं के रुख में आ रहे बदलाव से राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों के मौसम में परिवर्तन का दौर जारी है.

WhatsApp पर किसानों को फसलों में खाद-पानी देने की जानकारी देगा मौसम विभाग


उत्तर प्रदेश में सुबह के दौरान हल्का कोहरा पड़ने की संभावना है. सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनने के आसार हैं. इसके प्रभाव से पूरे प्रदेश में सुबह के दौरान हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं सोमवार को मौसम शुष्क रहेगा. इसके अलावा आगरा का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 15 डिग्री सेल्सियस, बरेली का 13 डिग्री, फैजाबाद का 15 डिग्री, मेरठ का 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.

दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर अब भी ‘खराब' श्रेणी में: CPCB

दूसरी ओर पड़ोसी राज्य बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ है और सुहावना बना हुआ है. सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 24 घंटे के दौरान कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के आसार हैं. अगले दो-चार दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का सोमवार को न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री, गया का 17.2 डिग्री और पूर्णिया का 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

टिप्पणियां

VIDEO: Whatsapp ग्रुप बना खेती पर जानकारियां साझा करते किसान
  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान के Video का सोशल मीडिया पर धमाल, दोस्तों से बोलीं- तेल मालिश...

Advertisement