NDTV Khabar

देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को हल्के बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहावना बना हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी के तटीय इलाकों पर हल्की बारिश से लेकर भारी वर्षा तक हो सकती है. इतना ही नहीं मराठवाड़ा, विदर्भ, गोवा, तेलंगाना, लक्षद्वीप कराईकल  के अलग-अलग स्थानों पर तेज बिजली कड़कने के साथ तेज आंधी आने और बारिश का अंदेशा है. उधर केरल में सुबह से तेज बारिश जारी है. 

पड़ोसी राज्यों में पराली जलने से दिल्ली में छाई धुंध, दूषित हुई आबोहवा

बारिश के कारण केरल में मतदान भी प्रभावित रहा. यहां पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के चलते सोमवार सुबह से मतदान हो रहा है.  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यहां पूरे दिन बारिश होने की भविष्यवाणी की है.   केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा ने कहा, "एर्नाकुलम विधानसभा क्षेत्र में कुछ मतदान केंद्रों को भूतल से पहली मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस सहित करीब 500 अधिकारी इस बाबत इंतजाम कर रहे हैं. हम निर्वाचन क्षेत्रों के जिला कलेक्टरों से रिपोर्ट की प्रतीक्षा करेंगे." उन्होंने आगे कहा, "हमने कुछ स्थानों पर मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की व्यवस्था की है. जरूरत पड़ने पर हम मतदान का समय भी बढ़ा देंगे."


दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में जोरदार बारिश, उड़ानों और ट्रैफिक पर असर

टिप्पणियां

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को हल्के बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग ने कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए हैं. सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, "अगले 24 घंटों के दौरान पटना सहित राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहेंगे तथा तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है."
(एजेंसी इनपुट के साथ)


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement