दिल्ली से अमृतसर-लखनऊ तक कोहरे का कोहराम: विजिबिलिटी ज़ीरो;  कई ट्रेनें और फ्लाइट्स लेट 

Weather Updates: कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड और ठिठुरन से भी लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के पालम में शनिवार की सुबह 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जिसे अगले 24 घंटे में 0.2 डिग्री और नीचे लुढ़कने के आसार हैं

दिल्ली से अमृतसर-लखनऊ तक कोहरे का कोहराम: विजिबिलिटी ज़ीरो;  कई ट्रेनें और फ्लाइट्स लेट 

Mausam Updates: IMD के मुताबिक सोमवार (18 जनवरी) से कोहरे से राहत मिल सकती है.

खास बातें

  • पूरे उत्तर भारत में कोहरे की घनी चादर, दिल्ली-अमृतसर में दृश्यता शून्य
  • कई फ्लाइट्स लेट, कुछ कैंसिल, दर्जनभर से ज्यादा ट्रेनें लेट
  • कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड से बढ़ी ठिठुरन, लोग बेहाल
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से लेकर अमृतसर और लखनऊ तक यानी पूरे उत्तर भारत को आज (शनिवार, 16 जनवरी) सुबह कोहरे ने अपनी घनी चादर में लपेट लिया. पूरे इलाके में विजिबिलिटी शून्य रही. भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक हवा नहीं चलने के कारण कोहरे ने शुक्रवार की शाम से ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था. IMD के मुताबिक रविवार तक इससे राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार (18 जनवरी) से कोहरे से राहत मिल सकती है.

कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड और ठिठुरन से भी लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के पालम में शनिवार की सुबह 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जिसे अगले 24 घंटे में 0.2 डिग्री और नीचे लुढ़कने के आसार हैं. सफदरजंग में आज सुबह 8.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. इसे भी अगले 24 घंटों में 1.2 डिग्री तक नीचे लुढ़कने के आसार जताए गए हैं.


मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में अगले चार दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जानें क्‍या हैं इसके मायने...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IMD ने कहा है कि 18 जनवरी के बाद उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री बढ़ने के आसार हैं. भारी कोहरे की वजह से हवाई यातायात और ट्रेनों पर बुरा असर पड़ा है. घने कोहरे की वजह से दिल्ली से जाने वाली कम से कम चार फ्लाइट्स के उड़ान में देरी हुई है, जबकि एक उड़ान को रद्द कर दिया गया है. नॉर्दर्न रेलवे समेत कई रेलवे में दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनें लेट चल रही हैं. कल भी 14 ट्रेनें देरी से दिल्ली पहुंची थीं.