NDTV Khabar

Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ी. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, जिससे राज्य के कई हिस्सों में आगामी 24 घंटों में बौछारें पड़ सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. मध्य प्रदेश के मौसम में जारी है बदलाव का दौर
  2. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है
  3. दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का है पूर्वानुमान
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, जिससे गर्मी का असर तो कम है लेकिन लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. धूप के न निकलने से गर्मी से राहत है, लेकिन बादलों के छंटते ही उमस परेशान करने लगती है. राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ी.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, जिससे राज्य के कई हिस्सों में आगामी 24 घंटों में बौछारें पड़ सकती है. दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत रहा. मौसम वैज्ञानिक ने दिन में कुछ इलाकों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

Weather Updates: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात तट पर दिख सकता है 'हिका' तूफान का असर


बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 22.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 29.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

वहीं राजधानी दिल्ली पर मौसम विभाग ने कहा 'दिन में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.' मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34.2 और 23.9 दर्ज किया गया था.

बिहार की बात करें तो राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को हल्के बादल छाए हुए हैं तथा मौसम सुहावना बना हुआ है. इधर, मौसम विभाग ने तापमान सामान्य रहने और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं. बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य के भागलपुर का बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस, गया का 23.8 डिग्री और पूर्णिया का 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो-तीन दिनों तक राज्य के तापमान में उल्लेखनीय वृद्घि होने की संभावना नहीं है. अगले दो-तीन दिनों में अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य बना रहेगा तथा कुछ क्षेत्रों में छिटपुट बारिश हो सकती है. पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

टिप्पणियां

VIDEO: बाढ़ की चपेट में आधा भारत​
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement