Weather Updates: दिल्ली के साथ मुंबई की एयर क्वालिटी भी हुई 'बहुत खराब'

Weather Forecast Today: मुंबई और दिल्ली में शुक्रवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स पर वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दिख रही है. दिल्ली में कुछ जगहों पर दृश्यता प्रभावित हुई है.

Weather Updates: दिल्ली के साथ मुंबई की एयर क्वालिटी भी हुई 'बहुत खराब'

Weather Forecast Update: दिल्ली में कोहरे और खराब हवा के चलते दृश्यता प्रभावित. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली और मुंबई में 'बहुत खराब' हवा
  • दिल्ली में प्रभावित हुई दृश्यता
  • उत्तरी-पश्चिम भारत के राज्यों में लगातार घना कोहरा
नई दिल्ली:

Weather Updates Today : शुक्रवार यानी 12 फरवरी, 2021 को राजधानी दिल्ली के साथ-साथ मुंबई की भी एयर क्वालिटी 'बहुत खराब' की श्रेणी में पहुंच गई है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च ने बताया कि मुंबई में एयर क्वालिटी इंडेक्स 322 पर पहुंच गया है. वहीं दिल्ली में भी AQI पर 330 पर लेवल के साथ वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' बनी हुई है. अहमदाबाद में भी एयर इंडेक्स पर वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में दिख रही है.

दिल्ली में एयर क्वालिटी और कोहरे के कारण कुछ-कुछ जगहों पर दृश्यता थोड़ी प्रभावित हुई है. दिल्ली एयरपोर्ट ने बताया है कि कम दृश्यता को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं. फिलहाल सभी फ्लाइट ऑपरेशन सामान्य तरीके से चल रहे हैं.

दिल्ली में गुरुवार को भी वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई थी, वहीं शहर में कई जगहों पर घना कोहरा था, जिससे दृश्यता प्रभावित हुई थी. गुरुवार को एयर इंडेक्स पर AQI 320 पर था.

भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि 14 फरवरी तक उत्तरी-पश्चिम भारत के राज्यों में सुबह घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 12 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक कुछ-कुछ जगहों पर घना कोहरा होगा. पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी पश्चिमी राजस्थान में 12-14 फरवरी को सुबह को घना कोहरा होगा. बिहार और ओडिशा में भी आज और कल कोहरे की स्थिति रहेगी.

वहीं, उत्तर प्रदेश में अगले एक हफ्ते तक मौसम में कोई बहुत बदलाव आने की संभावना नहीं है. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ने के साथ मौसम में आई तब्दीली अगले एक हफ्ते तक जारी रहने की संभावना है.आंचलिक मौसम केंद्र ने बताया है कि इस हफ्ते राज्य के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ा है. पिछले कई दिनों से मौसम में हुआ बदलाव कम से कम अगले एक हफ्ते तक बना रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)