प्याज-लहसुन की जयमाल पहनाकर हुई शादी, रिश्तेदार गिफ्ट में लेकर पहुंचे प्याज

बनारस में प्याज को लेकर विरोध का ये सिलसिला नया नहीं है. यहां के कुछ रेस्टोरेंट मालिकों ने बकायदा नोटिस बोर्ड लगा रखा है की प्याज की जगह मूली परोसी जाएगी.

प्याज-लहसुन की जयमाल पहनाकर हुई शादी, रिश्तेदार गिफ्ट में लेकर पहुंचे प्याज

बेंगलुरु में प्याज की कीमतें 200 का आंकड़ा छू चुकी हैं.

खास बातें

  • प्याज की कीमतों को लेकर विपक्ष पुरजोर विरोध कर रहा है
  • देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमत 100 के पार पहुंची
  • सरकार को आइना दिखाने के इस तरह की शादी
वाराणसी:

प्याज की बढ़ती कीमतों से हाहाकार मचा हुआ है. विपक्ष ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है. कभी सड़क पर उतरकर तो कभी अनूठे तरीके से प्याज की बढ़ी कीमतों का विरोध किया जा रहा है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साकेत नगर इलाके के लोग एक ऐसी शादी के गवाह बने जहां वर वधू ने एक दूसरे के गले में प्याज लहसून की माला डाली. यही नहीं शादी में आने वाले मेहमानों ने भी गिफ्ट के तौर पर कपल को प्याज और लहसून दिया. 

वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, देखें- वायरल VIDEO

प्याज की कीमतों का विरोध करने वाले लोगों के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार को आइना दिखाने के लिए, इस तरह के गिफ्ट दिए गए हैं. बनारस में प्याज को लेकर विरोध का ये सिलसिला नया नहीं है. यहां के कुछ रेस्टोरेंट मालिकों ने बकायदा नोटिस बोर्ड लगा रखा है की प्याज की जगह मूली परोसी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 बैंक्वेट हॉल में जयमाला के वक्त छत गिरी, आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल, दूल्हा-दुल्हन सुरक्षित

बता दें बीते दिनों बेंगलुरु में प्याज की कीमतें 200 का आंकड़ा छू चुकी हैं. राजधानी दिल्ली में भी प्याज 100-120 रुपये किलो बिक रही. बाकी हिस्सों में भी कीमतें आसमान छू रही हैं. इसके पीछे की वजह बेमौसम बरसात बताई जा रही है, जिसने फसल चौपट कर दी है.