NDTV Khabar

गोवा के चुनावी समर में AAP के कूदने पर बोले पारसेकर, 'केजरीवाल और राजदीप का स्वागत, लेकिन...'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा के चुनावी समर में AAP के कूदने पर बोले पारसेकर, 'केजरीवाल और राजदीप का स्वागत, लेकिन...'

गोवा के सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर की फाइल फोटो

पणजी:

गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा लड़ने की घोषणा किए जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने अरविंद केजरीवाल का राज्य में स्वागत किया है। पारसेकर ने एनडीटीवी से बातचीत में हालांकि साथ ही कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि आप कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएगी, लेकिन कोई सीट नहीं जीत पाएगी।

राजदीप सरदेसाई की भी स्वागत
पारसेकर ने इसके साथ ही जाने-माने पत्रकार राजदीप सरदेसाई का भी 'स्वागत' किया है। दरअसल सरदेसाई के बारे में यह चर्चा जोरों पर है कि आम आदमी पार्टी उन्हें राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि सरदेसाई ने आज ट्वीट कर इन अफवाहों को खारिज किया है।


इससे पहले राजदीप सरदेसाई ने शनिवार को एक पुरस्कार समारोह में कहा था, 'अगर गोवा के लोग चाहते हैं, तो मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए गोवा आने को तैयार हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा चाहेंगे कि मैं पत्रकारिता छोड़ूं।'

गोवा में दोहरा सकते हैं दिल्ली!
वहीं पारसेकर ने एनडीटीवी ने कहा, 'मैं ऐसा लगता है कि अगर उन्हें (सरदेसाई) को मौका मिलता है तो वह गोवा से चुनाव लड़ने को तैयार हैं।' पारसेकर ने साथ ही आप को चेतावनी दी कि दिल्ली की तरह गोवा में नहीं जीता जा सकता। बाते दें कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी में हुए विधानसभा चुनाव में बेहद ही शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि बीजेपी को महज तीन सीटों पर संतोष करना पड़ा था।


भावनाओं में बहने वाले नहीं गोवावासी
सीएम पारसेकर कहते हैं, 'आप का स्वागत है, लेकिन वे गोवा में दिल्ली को दोहरा नहीं सकते। गोवावासी महज भावनाओं में बहने वाले नहीं।' उनका अनुमान है कि पार्टी कांग्रेस का वोट काटकर जरूर फायदे में रहेगी, लेकिन कोई सीट नहीं जीत पाएगी। वह कहते हैं कि जरूरी नहीं, रैलियों में जुटने वाली भारी भीड़ वोट में भी तब्दील हो।

टिप्पणियां

कसीनो हटाने के वादे पर कायम बीजेपी
पारसेकर ने केजरीवाल के उन आरोपों को भी खारिज किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि गोवा में 'सेक्स, ड्रग्स और जुए' के जरिये पर्यटन को बढ़ावा दिया जाता है। वह कहते हैं कि 'बीजेपी कैसीनो के खिलाफ थी और है। लेकिन खनन से मिलने वाले राजस्व बंद हो गया, इसलिए हमें कैसीनो से राजस्व की जरूरत पड़ी। मैं कैसीनो हटाने के वादे पर कायम हूं, लेकिन फिलहाल मैं इस पर आश्वस्त नहीं कर सकता, बस इतना है कि मैं इसे बढ़ाऊंगा नहीं। हमारी योजना इन्हें हटाकर समुद्र में ले जाने की है।'

गोवा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप
गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार को गोवा की राजधानी पणजी में पार्टी के चुनावी अभियान का आगाज किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि आप गोवा के सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement