NDTV Khabar

Welcome Home Abhinandan: अभिनंदन के स्वागत में अटारी में उमड़ी भीड़ बोली- हमारा रियल हीरो आ रहा है

IAF Pilot Abhinandan Varthaman: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वर्धमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) यानी वाघा बॉर्डर पर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग जुटे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Welcome Home Abhinandan: अभिनंदन के स्वागत में अटारी में उमड़ी भीड़ बोली- हमारा रियल हीरो आ रहा है

Abhinandan Varthaman: Attari Wagha Border Amritsar में उमड़ी भीड़

नई दिल्ली:

Abhinandan Varthaman: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वर्धमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) यानी वाघा बॉर्डर पर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग जुटे हैं. अभिनंदन को आज पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा रिहा किए जाने की संभावना है. माना जा रहा है कि शाम 6 बजे तक पाकिस्तान से भारत में लौट आएंगे अभिनंदन. हालांकि, अभी अभिनंदन रावलपिंडी से लाहौर पहुंच चुके हैं. अटारी में वागा बॉर्डर के पास लोगों का सुबह छह बजे से ही पहुंचना शुरू हो गया और सुबह नौ बजे तक लोगों का हुजूम उमड़ आया. 

नवजोत सिंह सिद्धू का नया ट्वीट: 'जिस जंग में बादशाह की जान को खतरा न हो, उसे जंग नहीं राजनीति कहते हैं'

अपने दोस्तों के साथ यहां पहुंचे अमृसतसर के रहने वाले जितेंद्र ने कहा, "हम यहां अपने देश के नायक की घर वापसी पर उसका स्वागत करने के लिए आए हैं. हम उसका भव्य स्वागत करेंगे. हमारा रियल हीरो आ रहा है. उसने हवाई लड़ाई में बहुत बहादुरी दिखाई और पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बाद भी दिलेरी दिखाई."  वागा बॉर्डर पर उमड़ी भीड़ अभिनंदन के स्वागत के लिए बेताब है. उमड़ी भीड़ का कहना है कि उनका रियल हीरो आ रहा है. 


विंग कमांडर अभिनंदन को रावलपिंडी से लाहौर विमान से लाया जाएगा, फिर वाघा बॉर्डर पर एयर अटैचे को सौंपेगा पाकिस्तान

अटारी में देश के विभिन्न इलाकों से लोग आए हैं. कोई तिरंगा लेकर तो कोई ढोल नगारा लेकर पहुंचा है और सभी अभिनंदन की वतन वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले अभिनंदन के माता-पिता, एयर मार्शल एस. वर्थमान (सेवानिवृत्त) और मां शोभा वर्थमान जो एक डॉक्टर हैं उनका गुरुवार शाम चेन्नई से नई दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट में यात्रियों द्वारा उत्साहवर्धन किया गया. दोनों के बेटे के स्वदेश वापसी के मौके पर अटारी में होने की उम्मीद है. 

35 वर्षीय विंग कमांडर जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों द्वारा उनके मिग-21 बाइसन फाइटर जेट को निशाना बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी बलों की पकड़ में आ गए थे. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है, पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है. 

टिप्पणियां

ढोल के साथ पहुंचे मंजीत सिंह ने कहा, "विभिन्न मौकों पर कई हस्तियां और गणमान्य लोग अटारी सीमा पर आते रहते हैं लेकिन आज एक सच्चा नायक आ रहा है. हम उसका ढोल और भांगड़ा के साथ गर्मजोशी से स्वागत करेंगे." 

उम्मीद है भारत और पाक के बीच तनाव खत्म होगा: डोनाल्ड ट्रंप​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement