पश्चिम बंगाल में 'जादू-टोने' की वजह से 2 बच्चों की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बच्चों पर जादू-टोना किए जाने के चलते दो बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात गजोले थाना क्षेत्र के कदमताली गांव में हुई थी.

पश्चिम बंगाल में 'जादू-टोने' की वजह से 2 बच्चों की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

दोनों बच्चियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के मालदा जिले की घटना
  • जंगल से लौटने के बाद हो गए थे बेहोश
  • परिवार ने जताई जादू-टोने की आशंका
मालदा:

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बच्चों पर जादू-टोना किए जाने के चलते दो बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात गजोले थाना क्षेत्र के कदमताली गांव में हुई थी. पुलिस जिला अधीक्षक आलोक रजोरिया ने कहा, 'मृतक लड़कों की उम्र पांच और सात साल थी जबकि तीन और छह साल की दो बहनों को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच शुरू कर दी गई है और मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है.'

बच्चों के परिजन ने बताया कि चारों लड़कों और दोनों लड़कियों पर जादू-टोना किया गया था. शुक्रवार शाम पास के जंगल से लौटने के बाद सभी बच्चे बेहोश हो गए थे. उन्होंने बताया कि बच्चे वहां खेलने गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच से लगता है कि बच्चों ने जंगल से कोई जहरीला फल खा लिया था. टीएमसी की स्थानीय विधायक दीपाली बिस्वास ने शनिवार को गांव का दौरा किया और अस्पताल में बच्चों से मुलाकात की.

नीतीश कुमार ने लालू यादव पर लगाया जादू-टोना कराने का आरोप तो RJD प्रमुख ने Tweet कर दिया यह जवाब...

दीपाली बिस्वास ने कहा, 'यह अंधविश्वास का मामला है. बच्चे बच गए होते अगर परिजन तांत्रिकों की बजाए उन्हें डॉक्टर के पास ले जाते. मैंने ग्रामीणों से ऐसे अंधविश्वासी बातों में यकीन नहीं करने की अपील की.' स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चिकित्सीय टीम को गांव भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

VIDEO: असम में मां ने दी पांच महीने के बच्चे की बलि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)