पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले दीदी का बड़ा दांव, मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 संक्रमण से 20 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 9,922 हो गई है. इसके साथ ही 787 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 5,59,886 हो गई है.

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले दीदी का बड़ा दांव, मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का किया ऐलान

ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को फ्री कोरोनावायरस टीका लगाने का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बंगाल चुनावों से पहले सीएम ममता बनर्जी का बड़ा दांव
  • मुफ्त कोरोना वायरस टीका दिलाने का किया ऐलान
  • 16 जनवरी से देश में शुरू हो रहा टीकाकरण
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य में विधान सभा चुनावों (Assembly Elections) से पहले बड़ा दांव चला है. उन्होंने राज्यवासियों को फ्री कोरोनावायरस टीका (Coronavirus Vaccine) लगाने का ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने इस बावत आज (रविवार, 10 जनवरी) इसका ऐलान किया.

ममता ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार बिना किसी लागत के राज्य के सभी लोगों को  कोरोना वायरस वैक्सीन देने की सुविधा की व्यवस्था कर रही है. ममता की इस घोषणा को विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. 

कल ही केंद्र सरकार ने 16 जनवरी से देश में टीकाकरण के शुभारंभ का ऐलान किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को ये टीके लगाए जाएंगे. संभव है कि 16 जनवरी से ही पश्चिम बंगाल में भी टीकाकरण की शुरुआत हो. सीरम इन्स्टीट्यूट की वैक्सीन कोवीशील्ड की पहली खेप कोलकाता पहुंचनी है, पहले चरण में वही वैक्सीन लगाई जानी है.

जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- TMC का मतलब 'कट मनी' और 'चावल चोर'


सोमवार (11 जनवरी) को इस बावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. शनिवार को भी पीएम मोदी ने टीकाकरण से जुड़ी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की थी. देश में दो बार टीकाकरण का ड्राई रन हो चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'CBI, ED मत भेजो, अगर मैं वसूली का दोषी हूं तो सीधे फांसी दो', BJP को अभिषेक बनर्जी की चुनौती