NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल उपचुनाव : तीन विधानसभा सीटों के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे

पश्चिम बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालीगंज विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल उपचुनाव : तीन विधानसभा सीटों के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल के उप चुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष हुआ
  2. कांग्रेस-माकपा, तृणमूल और बीजेपी के बीच मुकाबला
  3. मतदान में लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया था
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम आज आएंगे. इस चुनाव में सात लाख से अधिक मतदाताओं में से 75.34 फीसदी ने वोट डाले थे. पश्चिम बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालीगंज विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था.इस चुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष हुआ है. कांग्रेस-माकपा, तृणमूल और बीजेपी के बीच कड़ा चुनावी संघर्ष देखने दो मिला है.

चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल की तीन सीटों के उपचुनाव में मतदान प्रतिशत 75.34 फीसदी रहा था. मतदान में लोगों ने उत्साह के साथ बाल लिया और शाम छह बजे के बाद भी मतदान केंद्रों के बाहर कतारें लगी रही थीं.

टिप्पणियां

आरोप है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार के साथ नदिया जिले के फीपुलखोला इलाके में मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की. चुनाव अधिकारी के अनुसार नदिया जिले के करीमपुर की घटना को छोड़कर मतदान लगभग शांतिपूर्ण रहा.


करीमपुर के अलावा यहां खड़गपुर सदर और कालियागंज विधानसभा सीटों के उपचुनाव के परिमाम गुरुवार को आएंगे. महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हो गई थी. खड़गपुर सदर के विधायक के भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और माकपा तीन वर्षों के बाद इस उपचुनाव में एक साथ लड़ी हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: आसिम रियाज को नफरत करने लगी है 'ग्रैंड मस्ती' की एक्ट्रेस, बोलीं- घिनौना...

Advertisement