बंगाल उपचुनाव परिणाम : BJP ने कहा रणनीतिक चूक हुई, TMC ने कहा- अहंकार की हुई हार

मुकुल रॉय ने कहा कि हमारी चुनावी रणनीति तीन सीटों पर गलत रही हम हार स्वीकार करते हैं, हम हार की समीक्षा करेंगे.

बंगाल उपचुनाव परिणाम : BJP ने कहा रणनीतिक चूक हुई, TMC ने कहा- अहंकार की हुई हार

ममता बनर्जी ने कहा भाजपा के अहंकार की हार हुई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है. TMC ने कलियागंज और खड़गपुर सदर सीट पर 2 दशक के बाद जीत दर्ज की है. जीत के बाद TMC समर्थकों में  उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं बीजेपी समर्थकों में मायूसी देखनें को मिल रही है. चुनाव परिणाम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा अपने अहंकार का नतीजा भुगत रही है. उन्होंने कहा, 'अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी. लोगों ने भाजपा को ठुकरा दिया.' TMC ने खड़गपुर सदर और कलियागंज सीट पर तीन दशक के बाद जीत हासिल की है. कलियागंज सीट पर TMC के तपन देब ने जीत हासिल की है. 

बंगाल उपचुनाव परिणाम: TMC का तीनों सीटों पर कब्‍जा, BJP के हाथ खाली, ममता बनर्जी बोलीं- ये BJP के अहंकार का नतीजा है

भाजपा की हार पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने कहा कि हमारी चुनावी रणनीति तीन सीटों पर गलत रही हम हार स्वीकार करते हैं, हम हार की समीक्षा करेंगे. बंगाल में अभी NRC नहीं है मेरी नजर में NRC कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सीट पार्टी हार गई है चुनाव में ऐसा होता है. वहीं उपचुनाव में हार पर प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष  ने कहा कि उपचुनाव में जो राज्य में सत्ता में रहते है उनकी तरफ ही रिजल्ट होता है क्योंकि पुलिस और प्रशासन का फायदा सत्ता उठाती है, खड़गपुर सदर सीट की हार का हम मूल्यांकन कर रहे है. लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में काफी अंतर होता है, लोग विधानसभा उपचुनाव को गंभीरता से नहीं लेते हैं. 2021 का परिणाम कुछ अलग होगा 2021 मे लोग भूल जाएंगे, मुद्दा और हालत बदल जाएंगे.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का दावा, ममता बनर्जी ने उनसे कहा -'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त'

उपचुनाव की जीत पर TMC की महुआ मोइत्रा ने कहा कि हम लोगों को धन्यवाद देते हैं,  मुख्यमंत्री ने काम की है, इतना काम किया है जनता ने उसके आधार पर वोट दिया है,  देश के जो हालात हैं लोग समझ गए हैं. साथ ही महुआ मोइत्रा ने दिलीप घोष के बयान पर पलटवार करते हुए कहा  "सभी लोग उनके साथ थे, पुलिस सब उनके कब्जे में थे, ऊपर से हाथी जा रहा है जवाब देना मेरा काम नहीं हैं, हम आगे भी जीतेंगे 56 इंच को लोग भूल जाएंगे"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कांग्रेस के सांसद पी भट्टाचार्य ने कहा कि TMC को जीत NRC के कारण हुई है, सभी रिफ्यूजी का वोट TMC को मिला है. भाजपा NRC के कारण चुनाव में हारे हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर 25 नवंबर को उपचुनाव (Bengal Bypoll) हुए थे.  बंगाल में 2021 में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कहां से आता उम्मीदवार को मारने का दुस्साहस?