NDTV Khabar

ध्यान दें, गाड़ी चलाते समय फोन पर बात की तो आपका लाइसेंस रद्द कर देगी राज्य सरकार

‘निर्देश के अनुसार, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करते हुए पाये जाने पर चालकों का लाइसेंस तत्काल रद्द कर दिया जाएगा. हम लोग उस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सबूत के तौर पर सीसीटीवी कैमरों का भी इस्तेमाल करेंगे.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ध्यान दें, गाड़ी चलाते समय फोन पर बात की तो आपका लाइसेंस रद्द कर देगी राज्य सरकार

ध्यान दें, गाड़ी चलाते समय फोन पर बात की तो आपका लाइसेंस रद्द कर देगी सरकार

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल परिवहन विभाग द्वारा जारी नये निर्देश के मुताबिक बंगाल सरकार गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करते हुए पाये जाने पर चालकों का लाइसेंस रद्द कर देगी. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘निर्देश के अनुसार, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करते हुए पाये जाने पर चालकों का लाइसेंस तत्काल रद्द कर दिया जाएगा. हम लोग उस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सबूत के तौर पर सीसीटीवी कैमरों का भी इस्तेमाल करेंगे.’

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है? अब देना पड़ सकता है ट्रेनिंग स्कूल का प्रमाणपत्र

यह कदम ऐसे समय में आया है जब पिछले महीने मुर्शिदाबाद जिले में एक बस चालक की लापरवाही से एक बस नहर में गिर गई, जिसमें 43 लोगों की जान चली गई.


टिप्पणियां


VIDEO- कार ड्राइविंग सिम्युलेटर के जरिए बंद कमरे में होगा ड्राइविंग टेस्ट

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों की तस्वीरों को लोग सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर सकेंगे.

इनपुट- भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement