पश्चिम बंगाल में सोमवार को होंगे पंचायत चुनाव, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस , भाजपा , कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप - प्रत्यारोप लगाए.

पश्चिम बंगाल में सोमवार को होंगे पंचायत चुनाव, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल में बहुप्रतीक्षित पंचायत चुनाव सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न होंगे. अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में सोमवार को होने वाला पंचायत चुनाव अंतिम बड़ा चुनाव है. मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम पांच बजे समाप्त होगा। मतगणना 17 मई को की जाएगी. एक चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए तीव्र प्रचार अभियान हुआ था. चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस , भाजपा , कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप - प्रत्यारोप लगाए. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने नामांकन प्रक्रिया के दौरान हिंसा की.

यह भी पढ़ें:  पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: SC ने ईमेल से नामांकन दाखिल करने के आदेश पर लगाई रोक

तृणमूल ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि विपक्ष का कोई जनाधार नहीं है और वह चुनाव से बचने का प्रयास कर रहे थे. सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने इस चुनाव में प्रचार किया. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रचार नहीं किया. उन्होंने लोगों से अपनी सरकार के विकास कार्यों के समर्थन में वोट करने की अपील की.

VIDEO: पंचायत चुनाव के लिए तैयारियां पूरी.


पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार कल 621 जिला परिषदों , 6,157 पंचायत समितियों और 31,827 ग्राम पंचायतों में चुनाव होगा. चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है और असम , ओडिशा , सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. (इनपुट भाषा से) 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com