कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बंगाल में कन्टेन्मेंट जोन में बंद रहेंगे सभी दफ्तर और परिवहन सेवाएं

West Bengal Lockdown News: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य में गुरुवार से उन इलाकों में सख्ती के साथ लॉकडाउन लगाएगी जहां कन्टेन्मेंट जोन्स और कोरोना के ज्यादा मामले हैं.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बंगाल में कन्टेन्मेंट जोन में बंद रहेंगे सभी दफ्तर और परिवहन सेवाएं

West Bengal Coronavirus News : पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के करीब है.

कोलकाता:

West Bengal Lockdown News: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से करीब 7 लाख 19 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य में गुरुवार से उन इलाकों में सख्ती के साथ लॉकडाउन लगाएंगी जहां कन्टेन्मेंट जोन्स और कोरोना के ज्यादा मामले हैं.

गुरुवार शाम 5 बजे से राज्य भर में स्थित कन्टेन्मेंट जोन्स में परिवहन और सभी कार्यालयों को बंद कर दिया जाएगा. इससे साथ-साथ किसी भी गैर-जरूरी गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी. शॉपिंग मॉल्स और उद्योगों को भी बंद किया जाएगा. 

कन्टेन्मेंट जोन में एंट्री और एग्जिट को राज्य में COVID-19 के प्रसार की जांच के लिए नियंत्रित किया जाएगा. कोलकाता में 18 कन्टेन्मेंट जोन और 1,872 आइसोलेशन यूनिट हैं. सोमवार को राज्य में आए कोरोना के 861 मामलों में से 281 कोलकाता में मिले हैं. बंगाल देश में कोराना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों में आठवे स्थान पर है. यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के करीब है और अब तक 779 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य सरकार ने इससे पहले राज्य के मालदा जिले के कुछ हिस्सों में कम्प्लीट लॉकडाउन की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कहा था कि मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद जैसे हॉटस्पॉट शहरों से राज्य के लिए उड़ानें 19 जुलाई तक निलंबित रहेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान भारत में 22,252 नए COVID-19 मामले सामने आने के साथ ही देश में कुल मरीज़ों का आंकड़ा सात लाख के पार कर गया है. कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 7,19,665 पुष्ट मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनियाभर में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है. पिछले 24 घंटों में 467 मरीज़़ों ने जान गंवाई है, जिसके साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 20,160 हो गया है. देशभर में कुल 7,19,665 पॉज़िटिव मामलों में से 2,79,717 सक्रिय मामले हैं.  

VIDEO: भारत में 5 दिन में बढ़े कोरोना के 1 लाख मामले