2019 के पहले ममता बनर्जी सरकार ने खेला हिंदू कार्ड- 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को दी सौगात

पश्चिम बंगाल में हिंदू कार्ड के जरिए जनाधार बढ़ाने में जुटी बीजेपी को जवाब देने के लिए ममता बनर्जी ने भी दांव खेला है.

2019 के पहले ममता बनर्जी सरकार ने खेला हिंदू कार्ड- 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को दी सौगात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो.

खास बातें

  • 2019 के पहले ममता बनर्जी सरकार ने खेला हिंदू कार्ड
  • 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को दी सौगात
  • हर कमेटी को सरकार देगी 10-10 हजार की मदद
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में हिंदू कार्ड के जरिए जनाधार बढ़ाने में जुटी बीजेपी को जवाब देने के लिए ममता बनर्जी ने भी दांव खेला है. राज्य में करीब 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों की पहली बार आर्थिक मदद की सौगात दी गई है. माना जा रहा कि इस पहल के जरिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के उन आरोपों को खारिज करने की कोशिश की है, जिनमें उन पर अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए काम करने की बात कही जाती है.पश्चिम बंगाल में आयोजित एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार ने दुर्गा पूजा कमेटियों को सामुदायिक विकास कार्यक्रमों के लिए दस-दस हजार रुपये की मदद देने का निर्णय लिया है.

कोलकाता : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे, किया मानहानि का मुकदमा

राजधानी कोलकाता में जहां तीन हजार वहीं पूरे राज्य में तकरीबन 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियां हैं. इस प्रकार दस-दस हजार रुपये की दर से करीब 28 करोड़ की मदद दुर्गा पूजा समितियों को दी जाएगी. इतना ही नहीं ममता सरकार ने अन्य रियायतें भी देने की घोषणा की है. मसलन, इस बार से पूजा कमेटियों से  फायर लाइसेंस शुल्क भी नहीं वसूला जाएगा और बिजली के बिल में छूट भी मिलेगी. सूत्र बता रहे हैं कि कमेटियों को कोलकाता नगर निगम की ओर से मदद मुहैया कराई जाएगी. 

नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर ममता बनर्जी का हमला, पूछा- काला धन कहां गया?


हो चुका है विवाद
 पिछले वर्ष मुहर्रम और दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन का वक्त एक साथ पड़ा था. इस दौरान दुर्गा पूजा मूर्तियों के विसर्जन को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने तरह-तरह की बंदिशें लगाईं थीं. जिससे मामला कोलकाता हाई कोर्ट पहुंच गया था. बीजेपी ने  इस दौरान हिंदुओं का अपमान करने और एक वर्ग के तुष्टीकरण का आरोप लगाया था. उस वक्त बहुसंख्यकों में इसको लेकर सरकार के खिलाफ नाराजगी की बात सामने आई थी. माना जा रहा है कि पिछले साल के हालात को देखते हुए इस बार ममता बनर्जी सरकार ने हिंदुओं को लुभाने के लिए दुर्गा पूजा कमेटियों को मदद की तैयारी की है.

ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

वीडियो-दोबारा पंचायत चुनाव नहीं होंगे पश्चिम बंगाल में 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com