NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई गई 

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अवधि एक दिन के लिए बढ़ा दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई गई 

प्रतीकात्मक फोटो.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अवधि एक दिन के लिए बढ़ा दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने एक नई अधिसूचना जारी कर इसके लिए 23 अप्रैल की तारीख की घोषणा की है. गौरतलब है कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एसईसी को नामांकन भरने की तारीख में विस्तार करने का निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कहा पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव का कार्यक्रम फिर से निर्धारित हो

हालांकि, आयोग ने कल जारी अपनी नई अधिसूचना में चुनाव तारीखों की घोषणा नहीं की है, जो पहले एक, तीन और पांच मई को होने का कार्यक्रम था. अधिसूचना में कहा गया है कि नामांकन पत्रों की जांच 25 अप्रैल को होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 28 अप्रैल होगी. आयोग के मुताबिक नामांकन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक भरा जाएगा.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने BJP और कांग्रेस पर साधा निशाना, दोनों को बताया भाई-भाई


टिप्पणियां

विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया था कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने व्यापक हिंसा की. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर राज्य के कुछ हिस्सों में शांति में खलल डालने का आरोप लगाया. इस महीने की शुरुआत में शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के दौरान झड़पों में कम से कम दो लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement