NDTV Khabar

अब कोलकाता के कालीघाट में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, कालिख भी पोती

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के कालीघाट में भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद  मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब कोलकाता के कालीघाट में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, कालिख भी पोती

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर कालिख पोती

खास बातें

  1. कोलकाता के कालीघाट में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान.
  2. मूर्ति पर कालिख भी पोती.
  3. बीजेपी ने इस घटना की कड़ी निंदी की है.
कोलकाता:

देश के अन्य इलाकों में मूर्तियों के तोड़े जाने की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल के कालीघाट में भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि कोलकाता के कालीघाट में स्थित श्यामा प्रसाद की अर्ध मूर्ति को न सिर्फ क्षति पहुंचाई गई है बल्कि उस पर कालिख भी पोत दी गई है. मूर्ति के नीचे पोस्टर भी दिख रहा है. 

पुलिस ने बताया कि प्रतिमा को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचाया गया और प्रतिमा के चेहरे पर कालिख पोती गई. यहां से एक पोस्टर भी मिला है जिस पर शब्द‘ कट्टरपंथी’ लिखा है.

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने केरटोला मोहाशान में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की बरबर्तापूर्ण घटना की निंदा की है. पश्चिम बंगाल बीजेपी के जेनरल सचिव सयंतन बासु ने इस घटना पर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को तोड़ दिया गया था, वहीं तमिनलाडु में भी पेरयार की मूर्ति को नुकसान पहुंचायाय गया. हालांकि, बुधवार की सुबह पीएम मोदी ने वैंडेलिज्म की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की और इन घटनाओं की निंदा की. 

पीएम के इस मामले पर संज्ञान लेने के बाद गृह मंत्रालय ने भी राज्यों के लिए अडवाइजरी जारी कर दी है. मंत्रालय ने राज्यों में मूर्ति तोड़ने और अन्य किसी भी प्रकार के हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए निर्देश जारी किए हैं.
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement