संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक नेता ने एक कोविड के संभावित संक्रमण से जूझ रहे व्यक्ति की मदद करने के लिए पीपीई (PPE Kit) खरीदकर खुद बाइक से उसे अस्पताल पहुंचाया.

संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

टीएमसी नेता ने पीपीई किट पहनकर कोविड के संभावित मरीज को अस्पताल पहुंचाया.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में मदद के लिए बढ़े दो हाथ कोरोनावायरस के संकट के बीच मिसाल बन गए हैं. यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक नेता ने एक कोविड के संभावित संक्रमण से जूझ रहे व्यक्ति की मदद करने के लिए पीपीई (PPE Kit) खरीदकर खुद बाइक से उसे अस्पताल पहुंचाया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बाइक पर टीएमसी के इस नेता को पीपीई किट पहने और पीछे लाल मास्क लगाकर बैठे हुए एक शख्स को देखा जा सकता है. घटना सोमवार की बंगाल के झरग्राम जिले की है.

दरअसल, सिजुआ गांव के 43 साल के अमल बारिक पेशे से मजदूर हैं और कुछ वक्त पहले ही घर लौटे थे. उन्हें कई दिनों से बुखार सा आ रहा था लेकिन वो अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में गोपीबल्लभपुर के सत्यकाम पटनायक को सोमवार को इसका पता चला तो उन्होंने ज्यादा सोचे बिना एक फार्मेसी से पीपीई सूट खरीदा और किसी से उधार पर बाइक मांगकर बारिक के घर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें: बंगाल: कोरोना संक्रमित महिला ने अस्‍पताल के बाहर एंबुलेंस में दम तोड़ा, परिजनों ने लगाया यह आरोप..

बारिक की पत्नी और दो बच्चों से बात करने के बाद उन्होंने बारिक को अपनी बाइक पर बिठाया और स्थानीय अस्पताल पहुंचे. उन्होंने वहां बारिक के साथ रुकने का फैसला किया. डॉक्टर ने उनका चेकअप किया, स्वाब का सैंपल लिया. डॉक्टर ने उन्हें टेस्ट का नतीजा आने तक घर जाने को कहा, जिसके बाद पटनायक ने बारिक को घर पहुंचाया. 

हालांकि, बारिक के घर से अस्पताल की दूरी कोई बहुत ज्यादा नहीं थी, लेकिन उनकी मदद उससे कहीं ज्यादा बड़ी रही. 

सत्यकाम पटनायक गोपीबल्लभपुर ब्लॉक 1 के तृणमूव यूथ विंग के नेता हैं. वहीं वो युवा वॉरियर क्लब के भी सदस्य हैं, इसे हाल ही में तृणमूल युवा चीफ और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने शुरू किया था.

Video: अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा: PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com