NDTV Khabar

प. बंगाल में लागू नहीं होगी नेशनल हेल्थ स्कीम, ममता ने कहा-हमारे राज्य में पहले से स्कीम

केंद्रीय बजट में एलान किए गए नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम को पश्चिम बंगाल सरकार लागू नहीं करेगी. ऐसा करने वाला पश्चिम बंगाल पहला राज्य बन गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि काफी मेहनत से अर्जित किए अपने संसाधनों को राज्य बरबाद नहीं करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प. बंगाल में लागू नहीं होगी नेशनल हेल्थ स्कीम, ममता ने कहा-हमारे राज्य में पहले से स्कीम

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल पहला राज्य बन गया, जहां नेशनल हेल्थ स्कीम लागू नहीं होगी
  2. इस स्कीम के लिए 40 फीसदी रकम राज्यों को देनी है
  3. जब राज्य के पास पहले से ये स्कीम है तो दूसरी स्कीम में पैसा क्यों देें
कोलकता : केंद्रीय बजट में एलान किए गए नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम को पश्चिम बंगाल सरकार लागू नहीं करेगी. ऐसा करने वाला पश्चिम बंगाल पहला राज्य बन गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि काफी मेहनत से अर्जित किए अपने संसाधनों को राज्य बरबाद नहीं करेगा. इस स्कीम के लिए 40 फीसदी रकम राज्यों को देनी है.

ममता का हिंदू कार्ड? बीजेपी ने कहा, तुष्टीकरण में जुटीं मुख्‍यमंत्री

कृष्ण नगर में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि जब राज्य के पास पहले से ये स्कीम है तो दूसरी स्कीम में राज्य पैसा क्यों दे? 

ममता बनर्जी ने केंद्र पर विभिन्न योजनाओं के लिए पैसा रोकने का आरोप लगाते हुए धमकी दी कि यदि नरेंद्र मोदी नीत सरकार ने अपनी ‘‘जन विरोधी’’ नीतियां नहीं बदलीं तो वह उसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेंगी.

असम पुलिस ने ममता बनर्जी पर किया FIR, जानें क्या है पूरा माजरा

टिप्पणियां
उन्‍होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने एकीकृत बाल विकास सेवाओं सहित किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों से संबंधित अन्य विकास कार्यक्रमों के लिए अपना 90 प्रतिशत कोष रोक दिया है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, ‘‘लेकिन हमने एक भी परियोजना को नहीं रोका है और वित्तीय बाधाओं के बावजूद अपने खुद के संसाधनों से पर्याप्त कोष देकर उन्हें बरकरार रखा है.’’

VIDEO: कौन बनेगा विपक्ष का चेहरा?

उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने अपनी ‘‘जन विरोधी’’ नीतियां नहीं बदली तो वह उसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेंगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement