बंगाल के मंत्री सुवेंदु अधिकारी की रैली में तृणमूल कांग्रेस के पोस्‍टर नहीं, इसके निकाले जा रहे यह मायने...

अधिकारी के पोस्‍टर बंगाल के अन्‍य जिलों जैसे पुरुलिया, नादिया, मुर्शिदाबाद और ईस्‍ट मिदनापुर में भी है लेकिन, इनमें उनके तृणमूल कांग्रेस या टीएमसी के साथ जुड़ाव का कोई जिक्र नहीं है.

बंगाल के मंत्री सुवेंदु अधिकारी की रैली में तृणमूल कांग्रेस के पोस्‍टर नहीं, इसके निकाले जा रहे यह मायने...

सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम में मंगलवार को मेगा रैली को संबोधित करेंगे

कोलकाता:

Bihar Assembly elections 2020: मंगलवार को देश के लोगों की निगाहें जब बिहार विधानसभा चुनावों के नतीजों (Bihar Assembly election result) पर टिकी होंगी, पश्चिम बंगाल की निगाहें पटना के साथ-साथ कोलकाता के 131 किमी दूर पूर्वी मिदनापुर जिले की नंदीग्राम सिटी पर समान रूप से केंद्रित होंगी. राज्‍य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) यहां एक मेगा रैली (Mega Rally) को संबोधित करेंगे. खासबात यह है कि यह रैली बिना तृणमूल कांग्रेस के बैनर,पार्टी के झंडे और सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के पोस्‍टरों के बगैर आयोजित होगी. अधिकारी के पोस्‍टर बंगाल के अन्‍य जिलों जैसे पुरुलिया, नादिया, मुर्शिदाबाद और ईस्‍ट मिदनापुर में भी हैं लेकिन, इनमें उनके तृणमूल कांग्रेस या टीएमसी के साथ जुड़ाव का कोई जिक्र नहीं है. यह अधिकारी की हाल की सभी रैलियों का पैटर्न रहा है और इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस से उनके 'एक्जिट' की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, की यह मांग..

हाल के समय में पूर्बा मिदनापुर के कोंटाई में अधिकारी के वफादारों ने उनके फोटो वाले बैनरों में अपना नाम लगातार उनका समर्थक करते रहने के लिए शपथ के रूप में लिखा है. अधिकारी की नाराजगी इस बात को लेकर है कि सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Trinamool MP Abhishek Banerjee) की छवि तृणमूल के अघोषित प्रिंस के रूप में है. जबकि उन्‍होंने (अधिकारी ने) वर्ष 2007-08 में नंदीग्राम को वामपंथियों से कब्‍जे से मुक्‍त कराकर बंगाल में तृणूल कांग्रेस के सत्‍ता में आने का मार्ग प्रशस्‍त किया था. ममता के भतीजे अभिषेक ने ही वर्ष 2011 में TMC यूथ कांग्रेस के प्रमुख के रूप में अधिकारी का स्‍थान लिया था.

बिमल गुरंग की वापसी के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा का दावा- ममता बनर्जी ने वार्ता के लिए बुलाया 

नंदीग्राम में 31 अक्‍टूबर को आयोजित रैली में अधिकारी ने परोक्ष रूप से अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं आसमान से टपका हुआ नहीं हूं, न ही मुझे अपने आप ही कोई पद मिल गया है. मैंने कदम-दर-कदम चलते हुए ऊंचाई हासिल की है.' यह पहली बार नहीं है जब अधिकारी ने नाम लिए बिना TMC पर निशाना साधा है. पिछले सप्‍ताह उन्‍होंने कहा था, 'जब आप कुछ बार गिरेंगे तो अधिक तेजी से साइकिल सीखेंगे. यदि लोग साइकल को पेडल चलाते समय साइकिल को पकड़ लेंगे तो आपको सीखने में ज्‍यादा समय लगेगा.' इस बात के संकेत हैं कि अधिकारी नंदीग्राम में कल यानी 10 नवंबर को और अधिक मुखर होकर बोलेंगे, हालांकि तृणमूल से 'विदाई' में वे कुछ और समय ले सकते हैं.

Newsbeep

बंगाल बीजेपी चीफ की TMC को धमकी- संभल जाओ, नहीं तो हाथ-पैर टूटेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com