NDTV Khabar

वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले केस: केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले मामले में केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले केस: केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले मामले में केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. हालांकि इस दौरान कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वो दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को रद्द कर देंगे, जिसमें गौतम खेतान के खिलाफ काला धन मामले में कार्रवाई पर रोक लगा दी थी. केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है कि जिसमें काला धन कानून को पूर्ववर्ती प्रभाव से लागू करने से रोक दिया गया था और आरोपी गौतम खेतान को राहत दे दी थी. 

अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रतुल पुरी की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई

शीर्ष अदालत ने मई में उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी थी, जिसने आयकर विभाग को आरोपी गौतम खेतान के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से रोक दिया गया था. उनके खिलाफ काला धन रखने का मामला दर्ज किया गया था. उच्च न्यायालय ने अपने अंतरिम आदेश में 1 जुलाई 2015 से प्रभाव वाले काला धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) और कर अधिनियम को लागू करने की केंद्र की अधिसूचना पर रोक लगा दी थी.


अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

टिप्पणियां

काले धन कानून को पूर्वव्यापी प्रभाव से लागू करने पर उच्च न्यायालय ने कहा था कि संसद ने, अपने विवेक से, अधिनियम को अधिनियमित किया था जो 1 अप्रैल, 2016 से लागू होना था और संसद द्वारा स्पष्ट रूप से ये तारीख तय की गई थी. अधिसूचना के माध्यम से इस कानून को पूर्वव्यापी प्रभाव के साथ लागू नहीं किया जा सकता. खेतान अगस्ता आरोपियों में से एक हैं.

Video: अगस्ता डील को लेकर ज़ुबानी जंग तेज़



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement