NDTV से बोले आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे- 'सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी' 

देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने NDTV से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान आर्मी चीफ ने कहा कि सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी.

खास बातें

  • सेना प्रमुख की NDTV से खास बातचीत
  • कहा- चीन-पाक की चुनौती के लिए तैयार
  • बोले- सेना राजनीति से दूरे है और रहेगी
नई दिल्ली:

देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने NDTV से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान आर्मी चीफ ने कहा कि सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी. सेना प्रमुख का कहना है कि आतंकी खतरे से निपटने के लिए एक खास रणनीति के तहत सेना काम करती है. उन्होंने कहा कि जैसी ज़रूरत होगी उसी के मुताबिक प्लान बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि सरहद के उस पार आतंकवादियों के कैंप हैं. उन पर हमारी नज़र है. जैसे-जैसे खबर मिलती रहेगी उसी अनुसार प्लान बनाएंगे. जो भी थ्रेट होगा, उसे नष्ट किया जाएगा.

NDTV से बोले नए सेना प्रमुख- आतंक के खिलाफ खास रणनीति, सरहद पार आतंकियों के कैंपों पर है नजर

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि सेना हमेशा ऑपरेशनल रेडी है. किसी भी खतरे के लिए हमारी भी प्राथमिकता यही रहेगी. आतंक विरोधी रणनीति है, उसी के मुताबिक काम करते हैं. आतंकी कैम्प सरहद पार हैं. जो हैं उन्हें नष्ट किए जाने की कोशिश रहेगी. जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि कश्मीर के हालात काफी हद तक सुधरे हैं. पांच अगस्त के बाद काफी अच्छा हुआ है, इसमें कोई शक नहीं है. उन्होंने कहा कि सरहद के उस पार जो हो रहा है उस पर नज़र है. उसी मुताबिक इनपुट पर गौर करके नीति बनाते हैं.

नए सेना प्रमुख बोले- चीन से लगी सीमा पर भी उतना ही ध्यान देना जरूरी, जितना पाकिस्तान की सीमा पर 

जनरल नरवणे ने कहा कि चीन सीमा पर शांति का वातावरण है, कोई परेशानी की बात नहीं है. दोनों तरफ विकास हो रहा है, देश के लिए अच्छा है. केवल उनकी तरफ विकास नहीं हो रहा है. सड़कें बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेना हमेशा आ-पॉलटिकल रही है, हमेशा ऐसी रहेगी. जब हम भर्ती होते हैं तो कसम खाते हैं कि संविधान का पालन करेंगे.

बता दें कि मंगलवार को जनरल नरवणे ने सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला. उन्होंने जनरल बिपिन रावत की जगह ली, जिन्हें भारत का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया गया है. जनरल नरवणे पहले भारतीय सेना के उपप्रमुख के रूप में सेवारत थे. उन्होंने इस साल सितंबर में उप प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था.

नए सेना प्रमुख की पाकिस्तान को चेतावनी- 'भारत के पास आतंकवाद के स्रोत पर हमला करने का अधिकार'

VIDEO: Exclusive: आतंक के खिलाफ सेना की खास रणनीति- सेना प्रमुख

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com