NDTV Khabar

राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान : बोले मनमोहन सिंह, उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक...

मनमोहन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को लंबे समय तक प्रशिक्षित किया गया और वह कई सालों से कांग्रेस की कई राजनीतिक गतिविधियों की देखरेख करते आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान : बोले मनमोहन सिंह, उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक...

मनमोहन सिंह बोले, उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक...( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल गांधी को आज कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया
  2. इस मौके पर मनमोहन सिंह भी मंच पर आकर बोले
  3. बोले, राहुल गांधी ने देश में भय के माहौल के बीच पद की कमान संभाली है
नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने देश में भय के माहौल के बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान संभाली है. मनमोहन सिंह ने राहुल की ताजपोशी के मद्देनजर कांग्रेस मुख्यालय में जुटे गणमान्य लोगों और कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा, "राहुल ऐसे समय में हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं, जब देश की राजनीति में अशांत माहौल है."

राहुल गांधी का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष पहला भाषण, बीजेपी पर किए करारे वार : 10 खास बातें

उन्होंने कहा कि एक 'प्रतिष्ठित शिक्षाविद' ने इस बात का उल्लेख किया है कि देश में "उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक है." कांग्रेस नेता ने कहा, "राहुल जी हम उम्मीदों की राजनीति में परिवर्तन लाने और इसे बनाए रखने के लिए आप पर निर्भर हैं."

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लंबे समय तक प्रशिक्षित किया गया और वह कई सालों से कांग्रेस की कई राजनीतिक गतिविधियों की देखरेख करते आए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, "राहुल जी साहस और विनम्रता के साथ समर्पण और प्रतिबद्धता, नेतृत्व की एक नई भावना साथ लाए हैं."

मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में यह एक अद्भुत दिन है कि सोनिया गांधी अपने बेटे को पार्टी की बागडोर सौंप रही हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 19 सालों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने एक दमदार नेतृत्व दिया. मनमोहन सिंह ने कहा, "भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। अगर मैं कुछ भावुक हो जाऊं तो मुझे क्षमा कर देना."

VIDEO- सोनिया गांधी के भाषण के दौरान पटाखों की गड़गड़ाहट

उन्होंने कहा, "चूंकि अब सोनिया जी पार्टी की कमान राहुल जी को सौंप रही हैं, हम पार्टी को एकजुट रखने के लिए सोनिया जी को सलाम करते हैं, वह पिछले 19 सालों से इस जिम्मेदारी को निभाती आई हैं."

टिप्पणियां

इनपुट- आईएएनएस

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement