NDTV Khabar

डिनर पर राहुल ने छात्रों से क्या कहा था? जानें उस दिन की कहानी, 20 साल की प्रतिष्ठा की जुबानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम 'मन की बात' के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'अपनी बात राहुल के साथ' के पहले एपिसोड में दिल्ली की लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा प्रतिष्ठा भी शामिल हुई थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिनर पर राहुल ने छात्रों से क्या कहा था? जानें उस दिन की कहानी, 20 साल की प्रतिष्ठा की जुबानी

छात्रों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

20 वर्षीय प्रतिष्ठा देवेश्वर उन छह छात्रों में शामिल थीं, जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्षराहुल गांधी (Rahul Gandhi)से डिनर पर मुलाकात की थीं. प्रतिष्ठा ने एनडीटीवी को बताया, 'मुझे कांग्रेस (Congress)दफ्तर से कॉल आया था और कहा गया कि हमारी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात होगी और उनके साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी. लेकिन हमें नहीं बताया गया था कि हमारी मुलाकात राहुल गांधी से होगी. जब हमने काफी सुरक्षा, मीडिया को देखा तो हमें लगा कि हम किसी अहम नेता से मिलेंगे.'(यहां देखें पूरा शो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम 'मन की बात' के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'अपनी बात राहुल के साथ' के पहले एपिसोड में दिल्ली की लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा प्रतिष्ठा भी शामिल हुई थीं. सोशल मीडिया पर मंगलवार को कांग्रेस ने इसका वीडियो कैम्पेन जारी किया. प्रतिष्ठा से जब एनडीटीवी ने पूछा कि क्या है स्क्रिप्टिड था? तो उसने बताया, 'बिल्कुल नहीं. हमें कहा गया था कि आप वही रहें, जो आप हैं. आप जिस पर भी बात करना चाहते हैं उस पर बात करें. यह स्क्रिप्टिड नहीं था. यह सब बहुत सहज, बहुत स्पष्ट, बहुत वास्तविक था.'


'समान पद, बराबर कद': एक ही कमरे में बैठेंगे प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया, दोनों की लगी नेम प्लेट

फिर उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी से मिलकर कैसा लगा तो कहा, 'राहुल गांधी बहुत ही आकर्षक और अपने जवाब में बहुत विचारशील लगे. उन्होंने सतही जवाब नहीं दिए. वहां कुछ पल ऐसे भी थे, जब उन्होंने वास्तव में स्वीकार किया कि उदाहरण के लिए विकलांगता एक ऐसा मुद्दा है जिसे राजनेताओं ने लंबे समय तक नजरअंदाज किया है.'

साथ ही प्रतिष्ठा ने कहा, 'मैं गांधी से पहले और भी नेताओं से मिल चुकी हैं, उनका रवैया यह रहता था कि 'उन्हें सब कुछ मालूम है.' लेकिन राहुल गांधी के साथ ऐसा नहीं था. वह चर्चा के लिए तैयार थे, टेबल पर जिसने भी जो कहा, वह सीखने के लिए तैयार थे.'

राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

बता दें, राहुल गांधी ने छात्रों के साथ डिनर का अपना एक वीडियो शेयर करते हुए मंगलवार को कहा कि उन्हें छात्रों से बहुत कुछ सीखने को मिला है. गांधी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘मैं कुछ दिनों पहले देश भर से आए कुछ छात्रों के साथ डिनर पर मिला, यह बहुत दिलचस्प था. मैंने विचारों के आदान-प्रदान से बहुत कुछ सीखा.' इस वीडियो में वह छात्रों से नरेंद्र मोदी सरकार, शिक्षा व्यवस्था तथा कुछ अन्य मुद्दों पर बातें करते हुए देखे जा सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने राहुल गांधी को बताया ‘मिश्रित नस्ल', कहा- 'मुस्लिम पिता' और ईसाई मां का बेटा ब्राह्मण कैसे?

टिप्पणियां

VIDEO- राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, 'आंख में आंख नहीं मिला पाए'

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement