हाथरस केस में पुलिसवालों के निलंबन पर बोलीं प्रियंका गांधी, मोहरों के निलंबन से क्या होगा, मुख्यमंत्री...

हाथरस के जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के फोन रिकॉर्डस् को सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि पता चल सके कि किसके आदेश पर पीड़िता एवं उसके परिवार को कष्ट दिया गया. 

हाथरस केस में पुलिसवालों के निलंबन पर बोलीं प्रियंका गांधी, मोहरों के निलंबन से क्या होगा, मुख्यमंत्री...

नई दिल्ली:

देश को झकझोर देने वाले हाथरस केस में यूपी सरकार द्वारा 5 अधिकारियों को सस्पेंड करने को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने नाकाफी बताया है. प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इस मामले में हुई कार्रवाई को मोहरों का निलंबन करार देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ का इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस महासचिव ने सीएम योगी से सवाल किया है कि हाथरस की पीड़िता और उसके परिवार को भीषण कष्ट किसके ऑर्डर पर दिया गया?

बता दें कि मामले में गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी दी है और इस रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. मुख्यमंत्री योगी द्वारा एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट में लिखा...

उन्होंने यह भी मांग की है कि हाथरस के जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के फोन रिकॉर्डस् को सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि पता चल सके कि किसके आदेश पर पीड़िता एवं उसके परिवार को कष्ट दिया गया. 

यह भी पढ़ें- SIT की प्रारंभ‍िक रिपोर्ट के बाद हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसवालों को निलंबित किया गया

गौरतलब है कि 20 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में गठित एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट को लेकर यूपी सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, हाथरस के एसपी विक्रांत वीर को लापरवाही व शिथिल पर्यवेक्षण पर सस्पेंड कर दिया गया. उनके अलावा सीओ राम शब्द, एसआई जगवीर सिंह, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल महेश पाल का निलंबन किया गया.

यह भी पढ़ें-  हाथरस केस : उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ से कहा, 'विपक्षी नेताओं और मीडिया को परिवार से मिलने दें'

Newsbeep

इतना ही नहीं, निलंबित हुए इन पुलिसकर्मियों के अलावा सभी वादी/प्रतिवादी अन्तर्ग्रस्त व्यक्तियों व पुलिस के पालीग्राफी व नारको टेस्ट भी कराए जाएंगे. एसपी विक्रांत वीर की जगह शामली के विनीत जायसवाल हाथरस के नए एसपी का कार्यभार संभालेंगे.

हाथरस के एसपी और डीएसपी को निलंबित किया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)