NDTV Khabar

एम्स घोटाले के आरोपी अधिकारी और स्वास्थ्य मंत्री के बीच क्या सबंध हैं : आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने पूछा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सात हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी के बीच आखिर क्या संबंध हैं?

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एम्स घोटाले के आरोपी अधिकारी और स्वास्थ्य मंत्री के बीच क्या सबंध हैं : आम आदमी पार्टी

तत्कालीन मुख्य सतर्कता अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने एम्स में 7 हज़ार करोड़ रुपये का घोटाला उजागर किया था

खास बातें

  1. संप्रग सरकार के कार्यकाल में AIIMS में घोटाला हुआ था
  2. मुख्य सतर्कता अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने उजागर किया
  3. नड्डा और घोटाले के आरोपी के बीच सांठगांठ होने के आरोप
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने पूछा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सात हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी के बीच आखिर क्या संबंध हैं?

आप नेता आशुतोष ने कहा कि सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि उसे उस अधिकारी के खिलाफ मामले से संबंधित दस्तावेज स्वास्थ्य मंत्रालय से नहीं मिल पा रहे हैं, जो कथित तौर पर नड्डा का नजदीकी है.

आशुतोष ने कहा कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री के घरों पर छापेमारी कर सकते हैं, लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मामले में वे एक दस्तावेज तक प्राप्त नहीं कर सकते.

एम्स में यह घोटाला साल 2010-2012 के बीच संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ. इस पर से पर्दा भारतीय वन सेवा के अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने हटाया, जब वह एम्स में मुख्य सतर्कता अधिकारी थे.

आशुतोष ने कहा कि नड्डा ने मामले में जांच अधिकारी बदलवाने के लिए दो पत्र लिखे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जानना चाहती है कि नड्डा तथा आरोपी अधिकारी के बीच क्या संबंध हैं?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement