NDTV Khabar

आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

संसद में तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी (Rama Devi) पर आजम खान (Azam Khan) के विवादित बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. इस बीच आजम के समर्थन में आए जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी शर्मनाक बयान दे दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी.

खास बातें

  1. आजम खान के समर्थन में आए जीतन राम मांझी
  2. बिहार के पूर्व सीएम ने दे डाला शर्मनाक बयान
  3. 'मां-बेटे मिलते हैं और किस करते हैं तो क्या यह सेक्स है?'
नई दिल्ली:

संसद में तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी (Rama Devi) पर आजम खान (Azam Khan) के विवादित बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) पर कार्रवाई की मांग हो रही है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HUM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने विवादित बयान दे दिया है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, 'जब कोई भाई-बहन मिलते हैं तो एक दूसरे का किस करते हैं, क्या वह सेक्स कहलाता है? मां अपने बेटे के किस करती है, बेटा मां का किस करता है, क्या वह सेक्स होता है? उन्होंने कहा कि मेरा कहने का मतलब यह है कि आजम खान ने इसी लहजे में बोला है. इसका मतलब दूसरा निकल रहा है. इसलिए उनसे कहते हैं कि इस्तीफा मत दीजिए, लेकिन माफी मांग लीजिए. 


रमा देवी: यूपी के डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला ने की थी पति की हत्या, पढ़ें आम महिला से सांसद बनने का पूरा सफर

उधर, एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में  बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा कि 'जब उन्होंने (आजम खान) ने वह बयान दिया, तब मैं आसन पर बैठी थी. वह ऐसी जगह हैं, जहां सबको बराबर और समभाव से देखा जाता है. मैंने उस आसन का सम्मान किया. आजम खान दूसरी तरफ देखकर बोल रहे थे, मैंने उन्हें आसन की तरफ मुखातिब होकर अपनी बात रखने को कहा, लेकिन इसके बाद उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया उसको मैं दोहराना नहीं चाहती हूं.' रमा देवी ने कहा कि, 'आजम खान ने जिस तरह की टिप्पणी की है उससे पूरे महिला समाज को धक्का लगा है और उनका अपमान हुआ है. मैं चाहती हूं कि आजम खान को कड़ी से कड़ी सजा मिले. हर पुरुष की एक मां, बहन, बेटी और पत्नी होती है. आजम खान की टिप्पणी न सिर्फ महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों की गरिमा को भी ठेस पहुंचाने वाला है.'  

आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी पर भड़कीं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कहा- मानसिक रूप से बीमार होते हैं ऐसे लोग

रमा देवी ने कहा कि आजम खान जैसे व्यक्ति का लोकसभा में बैठना शर्म की बात है. उन्हें यहां भेजने वाले भी शर्मसार हैं. उन्होंने कहा, 'अगर आजम खान ने अपने अभद्र बयान के लिए उसी दिन माफी मांग ली होती तो मैं माफ कर देती, लेकिन अब उन्हें सदन में देखना नहीं चाहती हूं. मैं अध्यक्ष से कहूंगी कि आजम खान ने सिर्फ रमा देवी को ही शर्मसार नहीं किया है, बल्कि देशभर की महिलाओं का सिर झुक गया है. मैं चाहती हूं कि आजम खान को ऐसी कड़ी से कड़ी सजा मिले जो हमेशा उन्हें याद रहे और आने वाली पीढ़ियां भी इसको याद रखें. माफी से बात नहीं बनेगी.' उन्होंने कहा, मैं जिस संघर्ष से यहां तक पहुंची हूं, वह आजम खान और अखिलेश यादव जैसे लोगों को समझ में नहीं आएगा. अखिलेश ने शह दी और उन्होंने खुद सांसदों के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया.   

...जब आजम खान ने BJP की महिला सांसद के लिए कही अभद्र बात, हंगामा हुआ तो कहने लगे 'बहन-बहन'

टिप्पणियां

कौन हैं रमा देवी  
रमादेवी अभी तक चार बार चुनी जा चुकी हैं.  सबसे पहले 1998  में उन्होंने मोतिहारी सीट से राधा मोहन सिंह को हराकर संसदीय राजनीति में प्रवेश किया था. हालांकि मोतिहारी का वह चुनाव काफ़ी रक्तरंजित रहा क्योंकि उस चुनाव में निर्दलीय विधायक और उम्मीदवार देवेंद्र दुबे की हत्या हुई थी और उनके परिवार वालों ने आरोपी रामादेवी के पति बृज बिहारी प्रसाद को बताया था. 

VIDEO : आजम खान माफी मांगें, अन्यथा उन्हें सस्पेंड किया जाए



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement