NDTV Khabar

SC में नोटबंदी पर सुनवाई : जब नाराज CJI टीएस ठाकुर ने कहा, कोर्ट को मछली बाजार बना दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SC में नोटबंदी पर सुनवाई : जब नाराज CJI टीएस ठाकुर ने कहा, कोर्ट को मछली बाजार बना दिया

जस्टिस टीएस ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को नोटबंदी मामले की सुनवाई के दौरान कुछ वकीलों के आचरण पर चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि ये करीब-करीब उनका आखिरी हफ्ता है और उन्होंने 23 साल में कभी ऐसा माहौल नहीं देखा. इतने गंभीर मसले पर इस तरह का आचरण नहीं देखा. कोर्ट को मछली बाजार बना दिया गया है. दरअसल अगले चंद रोज में जस्टिस ठाकुर रिटायर होने वाले हैं.

टिप्पणियां

दरअसल नोटबंदी के मामले की सुनवाई के दौरान वकीलों के बीच में बहस होने लगी और वो चिल्लाने लगे. इसी दौरान चीफ जस्टिस ने इस पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि ऐसे गंभीर मसले पर कोई इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है.


वहीं नोटबंदी मामले में केंद्र सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि केंद्र सरकार इस मामले पर पूरी तरह निगरानी रख रही है. नोटबंदी को लेकर हालात किसी तरह बिगड़े नहीं हैं. यहां तक कि कोई दूधवाला या किसान इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं आया है. ये सब मामला राजनीति से प्रेरित है. पीएम ने 31 दिसंबर तक हालात सामान्‍य होने के लिए कहा था जिसमें अभी भी वक्त है.10-15 दिनों में सरकार हालात और सामान्य करेगी. इन दिनों में नई करेंसी भी जुड़ जाएगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement