Video: जब भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य के डेक पर कोरोनावायरस को पड़ा जोरदार 'मुक्का'...

वीडियो में देखा जा सकता है कि आईएनएस विक्रमादित्य के डेक पर हरे रंग में रोशन एक 'मुक्का', लाल रंग की रोशनी से बनाए गए कोरोनावायरस जैसी इमेज से निपट रहा है.

Video: जब भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य के डेक पर कोरोनावायरस को पड़ा जोरदार 'मुक्का'...

आईएनएस विक्रमादित्य ने कोरोना वॉरियर्स को विशेष सम्मान दिया

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य ने कोरोनावायरस के ख‍िलाफ जंग में सबसे आगे खड़े योद्धाओं यानी कोरोना वॉरियर्स को सोमवार को विशेष रूप से सलामी दी. जहाज के डेक पर सांकेतिक रूप से जानलेवा कोरोनावायरस को पंच यानी मुक्का मारकर ये सलामी दी गई.

पीआरओ डिफेंस मुंबई ने 41 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें भारत की शान आईएनएस विक्रमादित्य के डेक पर संकेतिक रूप से कोरोनावायरस को पंच मारा गया. गौरतलब है कि 3 मई को भारतीय सैन्य बलों ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में कोरोन अस्पतालों पर फूल बरसाए. 

वीडियो में आईएनएस विक्रमादित्य के डेक पर हरे रंग में रोशन एक बॉक्सिंग दस्ताने का प्रतीक लाल रोशनी के घेरे में बनाए गए 'कोरोनावायरस' पर मुक्का मारता हुआ दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो, देश में कोविड -19 महामारी से निपटने वाले अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं यानी कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए भारतीय सशस्त्र बलों के दिन भर के अभ्यास का एक हिस्सा है.

शाम को, मुंबई और चेन्नई सहित प्रमुख बंदरगाहों पर नौसेना के जहाजों को रोशन किया गया.

सशस्त्र बलों के इस अभ्यास में राज्यों की राजधानियों के ऊपर से लड़ाकू विमानों का फ्लाई पास्ट, फूलों की वर्षा करना और अस्पतालों के बाहर सेना के बैंड का कार्यक्रम शामिल रहे.

कोरोना वॉरियर्स क विशेष सम्मान करने की घोषणा शुक्रवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों ने की थी.

भारत में कोरोनावायर के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को दो और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. देश में इस वायरस से अब तक 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com