...जब एम वेंकैया नायडू ने जिम में आजमाया हाथ तो कुछ ऐसा रहा दृश्य

...जब एम वेंकैया नायडू ने जिम में आजमाया हाथ तो कुछ ऐसा रहा दृश्य

जिम में वेंकैया नायडू...

नई दिल्ली:

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू आज जिम में अपने हाथ आज़माते नजर आए. दरअसल, नायडू ने बुधवार को अपने मंत्रालय में कर्मचारियों के लिए एक जिम का उद्घाटन किया और जिम शुरू करते समय अगर जिम में कसरत न हो तो शायद पूरी क़वायद बेअसर ही हो जाए.

अपनी तरह के पहले इस जिम को पांच लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है. निर्माण भवन में खोले गए इस जिम में मंत्रालय में काम कर करे कर्मचारी दफ्तर बंद होने के बाद रात आठ बजे तक वर्जिश कर सकते हैं.

इस जिम को बनाने में कार्मिक मंत्रालय ने भी आर्थिक मदद दी है. इसमें दो ट्रेड मिल, एक रिकंबेट बाइक, दो क्रॉस ट्रेनर, एक मल्टी जिम, एक फ़्लैट बेंच और एक रिक्लाइन्ड बेंच और डंप बेल सेट रखा गया है.

अपने स्वास्थ्य के लिए सजग रहने वाले नायडू ने बताया कि आने वाले दिनों में इस जिम में और भी सुविधाएं जोड़ी जाएंगी. नायडू दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग पर अपने सरकारी घर में नियमित तौर पर बैडमिंटन खेलते हैं. उन्होंने अपना वज़न कम करने पर भी ख़ास ध्यान दिया है.

उन्होंने कहा कि "सेहत सही रहने से उत्पादकता पर सकारात्मक असर पड़ता है. मुझे उम्मीद है कि कर्मचारी इसका इस्तेमाल करेंगे." मंत्रालय में करीब 500 कर्मचारी काम करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com