NDTV Khabar

...जब शांति निकेतन में भाषण की शुरुआत में ही PM नरेंद्र मोदी को मांगनी पड़ी माफी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब शांति निकेतन में भाषण की शुरुआत में ही PM नरेंद्र मोदी को मांगनी पड़ी माफी

शांति निकेतन में पीएम मोदी

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. शांति निकेतन में दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सबसे पहले ही उन्हें माफी मांगनी पड़ी. दरअसल, विश्व भारती परिसर में पेयजल की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि उसकी व्यवस्था उत्तम नहीं थी, जिसकी वजह से संबोधन के शुरआत में ही पीएम मोदी ने छात्रों से माफी मांगी. बता दें कि वह विश्व भारती के 49वें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपती के रूप में शामिल हुए. 

बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना बोलीं- रबींद्रनाथ टैगोर पर हमारा अधिकार ज्यादा है, क्योंकि...

अपने संबोधन के शुरुआत में पीएम मोदी ने जोरदार स्वागत के बीच कहा, "मैं विश्व भारती के कुलाधिपति के रूप में आपसे क्षमा मांगता हूं. जब मैं यहां आ रहा था, कुछ छात्रों की भावभंगिमा ने मुझे पेयजल की कमी के बारे में बता दिया. मैं इस असुविधा के लिए आपसे क्षमा मांगता हूं." इसके बाद उन्होंने अपने भाषण में छात्रों से कहा कि वे सभी इस समृद्ध विरासत के वारिस हैं. 

इस विश्वविद्यालय को नोबल पुरस्कार विजेता रबींद्रनाथ टैगोर ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर में बनवाया था. खबरों के मुताबिक, अपर्याप्त पेयजल आपूर्ति की वजह से कुछ छात्र बीमार पड़ गए. इस दौरान मोदी की बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के.एन. त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहे. 

नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यह  मेरा सौभाग्य है कि गुरुदेव रबिन्द्रनाथ टैगोर की इस पवित्र भूमि में इतने आचार्यों के बीच मुझे आज कुछ समय बिताने का समय मिला है. उन्होंने कहा कि आज भी विदेशों में गुरुदेव का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. बता दें कि इसके बाद पीएम मोदी ने बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के साथ मिलकर शांति निकेतन में बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया. 

VIDEO: शांति निकेतन में पीएम मोदी और शेख हसीना ने बांग्लादेश भवन का किया उद्घाटन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement