NDTV Khabar

जब बिना सुरक्षा इंतजामों के सड़क पर सामान्य ट्रैफिक में निकल पड़े पीएम नरेंद्र मोदी...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब बिना सुरक्षा इंतजामों के सड़क पर सामान्य ट्रैफिक में निकल पड़े पीएम नरेंद्र मोदी...

पीएम नरेंद्र मोदी ने सामान्य ट्रैफिक में सफर करते हुए एयरपोर्ट पहुंचकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगवानी की.

खास बातें

  1. पीएम बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की अगवानी करने के लिए एयरपोर्ट गए
  2. पीएम की यात्रा के दौरान आम लोगों को रोकने के लिए बैरिकेड नहीं लगाए गए
  3. वीवीआईपी मूवमेंट से आम लोगों की परेशानी की खबर हाल ही में चर्चित हुई थी
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बिना सुरक्षा इंतजाम और ताम-झाम के अपने सरकारी निवास से एयरपोर्ट गए. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान सड़कों पर हमेशा की तरह लगने वाला प्रोटोकॉल नहीं था और न ही पीएम की यात्रा के लिए आम लोगों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए. यहीं नहीं, पीएम जिस रास्ते से गए, उसके सामने वाले रास्ते से भी आम यातायात बदस्तूर जारी रहा. पीएम मोदी एक बार पहले भी इसी तरह यात्रा कर चुके हैं. तब वे आर्मी अस्पताल में सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन से निकाले गए जवान हनुमंथप्पा को देखने गए थे.

इस हफ्ते वीवीआईपी मूवमेंट के चलते आम लोगों को परेशानी की एक खबर की बहुत चर्चा हुई है. एक घायल बच्चे को ले जा रही एम्बुलेंस के वीवीआईपी मूवमेंट में फंसने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई. मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रज़्ज़ाक के दौरे के दौरान दिल्ली के कुछ फ्लाई ओवरों पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रास्ते बंद कर दिए थे. इस दौरान खून से लथपथ एक बच्चा एंबुलेंस में तड़पता रहा. दूसरी गाड़ियों ने एंबुलेंस को रास्ता दिया, मगर आरोप है कि पुलिस ने बैरिकेड नहीं खोले. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. हालांकि पुलिस ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि एंबुलेंस को अस्पताल जाने का रास्ता दिया गया था.

अमूमन पीएम के सड़क से यात्रा करते समय दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों का रूट लगाया जाता है. सड़क के दोनों ओर पुलिस की तैनाती होती है और पीएम के मूवमेंट से पहले यातायात रोक दिया जाता है.

पीएम बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगवानी करने के बाद कुछ समय तक हवाई अड्डे पर ही रुके. उन्होंने वहां हसीना के साथ आए प्रतिनिधिमंडल के लोगों से मुलाकात की. इनमें से कई ने पीएम के साथ सेल्फी भी खींची.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement