जब विपक्ष के हंगामे से दुखी होकर लोकसभा से बाहर चले गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

जब विपक्ष के हंगामे से दुखी होकर लोकसभा से बाहर चले गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह को पद से हटाने की मांग को लेकर लोकसभा में विपक्ष के हंगामे से खिन्न होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सदन से बाहर चले गए। दरअसल, जनरल सिंह को पद से हटाने की मांग को लेकर लोकसभा में करीब 40 मिनट तक हंगामा होता रहा, और सदन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कई बार सांसदों से शांत रहने का अनुरोध किया, लेकिन उनकी बात अनसुनी कर दी गई, जिसके बाद परेशान होकर नरेंद्र मोदी सदन से बाहर निकल गए।

विपक्षी सांसद दलितों के खिलाफ 'अपमानजनक टिप्पणी' के लिए सिंह को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। मुद्दे पर हंगामा प्रश्नकाल के दौरान ही शुरू हो गया था, और विपक्षी सांसद मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोकसभा अध्यक्ष के आसन के करीब पहुंच गए थे। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने विपक्षी सदस्यों को शांत कराने की कोशिश की और संसदीय कामकाज जारी रखने का आदेश दिया।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला सदन में आगे की पंक्तियों में बैठे हुए थे। केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने यह कहते हुए विपक्षी सदस्यों को शांत कराने की कोशिश की कि मंत्री पहले ही इस पर स्पष्टीकरण दे चुके हैं और इसलिए इस मामले को तूल देने का कोई अर्थ नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खैर, प्रश्नकाल हंगामे के बीच ही हुआ। लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने का बार-बार अनुरोध किया था, लेकिन प्रदर्शनकारी सांसद शांत होने के बदले सदन से बहिर्गमन कर गए था।