NDTV Khabar

VIDEO : जब पीएम मोदी से गले मिलने से पहले राहुल गांधी ने कहा- आपके लिए मैं 'पप्पू' हूं....

प्रधानमंत्री मोदी अपनी मुलाकातों के दौरान अकसर सामने वाले से गले मिलने के लिए जाने जाते हैं, मगर उनसे इस तरह कोई गले मिलेगा इसकी उम्मीद उन्होंने नहीं की थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO : जब पीएम मोदी से गले मिलने से पहले राहुल गांधी ने कहा- आपके लिए मैं 'पप्पू' हूं....

पीएम मोदी से गले मिलते राहुल गांधी

नई दिल्ली:

शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान चर्चा के बीच अगर मोदी सरकार और विपक्ष में तीखे हमले देखने को मिले, तो कुछ ऐसे भी नजारे देखने को मिले जो अमूमन राजनीतिक परिदृश्य में देखने को नहीं मिलते हैं. प्रधानमंत्री मोदी अपनी मुलाकातों के दौरान अकसर सामने वाले से गले मिलने के लिए जाने जाते हैं, मगर उनसे इस तरह कोई गले मिलेगा इसकी उम्मीद उन्होंने नहीं की थी. 

अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान समेत कई मुद्दों पर लगातार तीखे हमलों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सीट से प्रधानमंत्री के पास गए और उन्हें गले लगा लिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस सौहार्द पूर्ण भाव ने सत्ता पक्ष के सदस्यों को भी चकित कर दिया. राहुल के इस जादू की झप्पी ने सबको चकित कर दिया. राहुल के इस कदम से पीएम मोदी भी चकित रह गए और गले लगने के लिए खड़े नहीं हो पाए, लेकिन तुरंत खुद को संभालते हुए उन्होंने राहुल गांधी को बुलाया और हाथ मिलाने के साथ-साथ उनकी पीठ थपथपाई.


PM मोदी से गले लगने पर स्‍पीकर ने उठाए सवाल , राजनाथ सिंह ने कहा- राहुल ने की संसद में 'चिपको आंदोलन' की शुरुआत

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कुछ कहा भी, लेकिन इसे सुना नहीं जा सका. अपनी सीट पर वापस आने के बाद राहलु ने कहा " हिंदू होने का यही अर्थ है. " इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी और पार्टी के नेताओं और सदन में उपस्थित अन्य नेताओं ने मेजें थपथपाकर उनकी सराहना की. 

...जब सदन में पीएम मोदी से गले मिल राहुल गांधी ने दी 'जादू की झप्पी', देखें VIDEO

हालांकि, गले मिलने से पहले राहुल ने मोदी सरकार पर एक से बढ़कर एक तीखे वार किये. राहुल ने आरोपों और सवालों की झड़ियां लगा दी. अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने कहा "प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी और आरएसएस ने मुझे सिखाया है कि कांग्रेसी होने का अर्थ क्या है, असली भारतीय होने का अर्थ क्या है और एक असली हिंदू होने का अर्थ क्या है. इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं." 

VIDEO: ... जब सदन में पीएम मोदी से गले मिल राहुल गांधी ने दी 'जादू की झप्पी'

टिप्पणियां

आगे उन्होंने कहा मेरे विरोधी मुझसे नफरत कर सकते हैं, गाली दे सकते हैं, मुझे "पप्पू" कह सकते हैं, आपके लिए मैं पप्पू हूं, लेकिन मुझे इसका गुस्सा नहीं है और न ही प्रधानमंत्री और भाजपा से घृणा है. मैं कांग्रेस हूं, यहां सब कांग्रेस है. कांग्रेस की भावना ने देश को बनया है. मैं आपके भीतर से घृणा को निकाल फेंकूंगा और आप सबके भीतर प्यार भर दूंगा.' इसके बाद राहुल बोलते हुए अपनी सीट से पीएम मोदी की सीट तक गये और उनसे हाथ मिलाया और गले लगाया.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement