विधानसभा चुनाव के कारण कई दिनों बाद संसद पहुंचे सौगत राय, स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने किया स्वागत

विधानसभा चुनाव के कारण कई दिनों बाद संसद पहुंचे सौगत राय, स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने किया स्वागत

लोकसभा अध्यक्ष महाजन ने कहा, "सौगत रायजी आपका स्वागत है।

नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल के दौरान बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सौगत रॉय का स्वागत करके एक असामान्य भाव प्रदर्शित किया। पूरक प्रश्न के लिए उनका नाम पुकारते हुए लोकसभा अध्यक्ष महाजन ने कहा, "सौगत रायजी आपका स्वागत है।"

गौरतलब है कि सुदीप बंदोपाध्याय, कल्याण बनर्जी और सौगत रॉय जैसे तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख नेता बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के कारण इस सत्र में भाग नहीं ले पा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के मुखर वक्ता के लिए आसन की विशेष टिप्पणी पर कुछ सदस्य हंसे भी। अध्यक्ष ने यह भी कहा, "बहुत मेहनत करके आए हैं।" बंगाल में सत्तारूढ़ कांग्रेस पश्चिम बंगाल में त्रिकोणीय चुनावी मुकाबले का सामना कर रही है। कांग्रेस और वाम मोर्चा एक तरफ हैं तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दूसरी तरफ। लोकसभा अध्यक्ष द्वारा शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से भी तृणमूल कांग्रेस अलग रही थी।

इस बीच अध्यक्ष ने सदन में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे पर चर्चा की इजाजत नहीं दी। कांग्रेस सदस्यों ने इस सौदे पर यह कहते हुए चर्चा की मांग की थी कि आरोप पार्टी के शीर्ष नेताओं पर लगाए गए हैं। सदन में प्रश्नकाल जैसे ही शुरू हुआ सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, "सभी समाचार पत्रों में वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे और पार्टी के नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोपों से जुड़ी खबरें हैं।"

इस बीच महाजन ने कहा कि यह मुद्दा प्रश्नकाल के बाद उठाया जा सकता है। कांग्रेस ने कहा कि वर्ष 2012 में जब इस इस सौदे में भ्रष्टाचार होने और कुछ गलत किए जाने की खबरें आईं तो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की सरकार ने कार्रवाई की थी। इस दौरान भाजपा के अनुराग ठाकुर और मीनाक्षी लेखी ने अलग-अलग नोटिस देकर सदन में हेलीकॉप्टर सौदे पर चर्चा की मांग की। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस मामले का 'सच' हर हाल में सामने आना चाहिए। जब इस मामले पर चर्चा शुरू रखा जाएगा तो उम्मीद है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर इस पर बयान देंगे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com